पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Saif Ali Khan's Personal Life Is Getting Mired In Controversies Till He Gets Married At A Young Age, His Divorces And Names His Son Taimur

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चौथी बार पिता बने सैफ अली खान:कम उम्र में शादी करने, तलाक और बेटे का नाम तैमूर रखने तक, विवादों में घिरी रही है सैफ अली खान की पर्सनल लाइफ

9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान आज 21 फरवरी को चौथी बार पिता बन चुके हैं। उनकी दूसरी पत्नी करीना कपूर खान ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में एक बेटे को जन्म दिया है। सैफ अपने फिल्मी करियर से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के चलते ज्यादा सुर्खियां बटोरते हैं। आइए जानते हैं किन कारणों से विवादों में रहे हैं सैफ अली खान-

पहली फिल्म से ही निकाले गए थे सैफ अली खान

तांडव एक्टर सैफ अली खान का असली नाम साजिद अली खान है। इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान मंसूर अली खान और शर्मिला टैगोर के बेटे सैफ ने मां की ही तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। साल 1991 में सैफ अली खान को उनके करियर की पहली फिल्म बेखुदी मिली जिसमें उनके साथ काजोल लीड रोल में थीं। फिल्म का एक शेड्यूल पूरा होने के बाद ही सैफ को उनके नखरों और अनप्रोफेशनल रवैये के चलते फिल्म से निकाल दिया गया था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही उनकी मुलाकात उस समय की पॉपुलर एक्ट्रेस अमृता सिंह से हुई। जहां एक तरफ सैफ को उनकी डेब्यू फिल्म से निकाल दिया गया था वहीं दूसरी तरफ अमृता एक कामयाब एक्ट्रेस थीं।

13 साल बड़ी अमृता सिंह से की शादी

कुछ दिनों के रिलेशनशिप के बाद ही दोनों ने इसी साल 1991 में शादी करने का फैसला किया। पटौदी परिवार हिंदू अमृता को अपनाने के लिए तैयार नहीं थी और अमृता भी किसी तरह के समझौते के लिए राजी नहीं हुईं। घरवालों की नाराजगी की वजह ये भी थी कि उस समय सैफ महज 21 साल के थे और अमृता 32 साल की। इन सबको नजरअंदाज करते हुए अमृता ने इस्लाम कबूल कर सैफ से अक्टूबर 1991 में शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे सारा और इब्राहिम भी हैं। शादी के बाद ही अमृता ने एक्टिंग छोड़कर फैमिली पर ध्यान देना शुरू कर दिया था।

कुछ सालों की शादी के बाद ही दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी और दोनों अलग रहने लगे। पूरे 13 सालों बाद दोनों ने 2004 में तलाक ले लिया। तलाक के बाद एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा कि अमृता उनके घरवालों के लिए अपमानजनक बातें करती थीं जो कोई भी बर्दाश्त नहीं कर सकता था।

करीना के नाम का टैटू कर आए सुर्खियों में

सैफ अली खान और करीना की नजदीकियां फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान बढ़ीं, लेकिन दोनों ने ही अपने रिश्ते पर चुप्पी साधी रही। फिर एक दिन हर कैमरे की नजर पड़ी सैफ के हाथों में जहां उन्होंने मोटे काले अक्षरों में कैरीना लिखवाया था। तस्वीरें सामने आते ही दोनों की रिलेशन पब्लिक हो गया जिसके बाद दोनों एजेंट विनोद में भी साथ नजर आए। एजेंट विनोद की रिलीज के कुछ महीनों बाद ही सैफ-करीना ने मुंबई के ताज महल पैलेस में शादी कर ली।

इस बात से हर कोई अनजान था कि सैफ की पहली शादी में करीना ने अंकल कहकर बुलाया था जिसके बाद दोनों की शादी हर किसी के लिए हैरानी की बात थी।

करीना ने नहीं छोड़ा कपूर सरनेम

सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता ने इस्लाम कबूल किया था लेकिन करीना ने समझौता नहीं किया। करीना ने अपने नाम के आखिर में खान तो लगाया लेकिन उन्होंने हिंदू धर्म को भी बराबर ने मानने की बात कही। इस बात के सामने आते ही सैफ और करीना को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

पैदा होते ही विवादों में आए तैमूर

साल 2016 में पहली बार करीना कपूर ने बेटे को जन्म दिया जिसके कुछ घंटो बाद ही उनके परिवार ने तैमूर के नाम का अनाउंसमेंट की। बेटे का नाम तैमूर सुनकर लोगों ने आपत्ति जतानी शुरू कर दी। तैमूर एक हमलावर शासक का नाम है जिसके कारण सैफ- करीना की जमकर आलोचना की जा रही थी। करीना की मानें तो वो समय काफी डरावना था। ऑनलाइन सेशन वी द वुमन के दौरान तैमूर के नाम पर हुई कन्ट्रोवर्सी पर खुलकर बात की। करीना ने बताया कि नाम के विवाद से वो एक मां के रूप में और एक इंसान के रूप में काफी डर गई थीं। करीना ने कहा, मैं इस बात को कभी भूल नहीं सकती क्योंकि ये बहुत डरावना अनुभव था। मैं अपने बच्चे का नाम क्या रखती हूं ये फैसला पूरी तरह से मेरा है और इससे दूसरों को कोई मतलब नहीं रखना चाहिए।

करीना ने नाम पर हुई कन्ट्रोवर्सी पर कहा, एक पॉपुलर व्यक्ति मुझे और मेरे बच्चे को देखने अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने बधाई देने के बाद मुझसे कहा, तुम्हारे पास क्या है, तुम अपने बच्चे का नाम तैमूर क्यों रखोगी। मेरी डिलीवरी को महज 8 घंटे ही हुए थे। और मैं वाकई रोने लगी थी। बाद में उस व्यक्ति को जाने के लिए कहा गया।

दूसरे बेटे के जन्म की अनाउंसमेंट के बाद से ही सोशल मीडिया में औरंगजेब ट्रेड कर रहा है। लोगों का कहना है कि सैफ और करीना पहले बेटे का नाम तैमूर रखने के बाद दूसरे बेटे का नाम औरंगजेब रख सकते हैं। हालांकि ये अफवाह महज उन्हें ट्रोल करने के लिए उड़ाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें