पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अधूरी रह गई तमन्ना:नसीरुद्दीन शाह बोले- मैं दिलीप कुमार से मिलना चाहता था लेकिन दुर्भाग्य से जिस दिन मैं गया, वह भी चले गए

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नसीरुद्दीन शाह ने बताया दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो हाल ही में मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में उनसे मिलने गई थीं। नसीरुद्दीन को निमोनिया होने के बाद और दिलीप को भी पिछले हफ्ते मौत से पहले इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद 7 जुलाई को निधन हो गया था। सांस फूलने की शिकायत के बाद उन्हें 30 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दुर्भाग्य था कि जिस दिन मैं गया वो भी चले गए
नसीरुद्दीन ने एक इंटरव्यू में बताया- "सायरा मुझसे मिलने आईं थीं, उन्होंने मेरे सिर पर हाथ रखा और मुझे आशीर्वाद देकर कहा- साहब आपके बारे में पूछ रहे थे। मैं बहुत हिल गया था। जाने से पहले मैं उनसे मिलना चाहता था लेकिन दुर्भाग्य से जिस दिन मैं गया, वो भी चले गए।नसीरुद्दीन शाह को भी लगभग उसी समय अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें 7 जुलाई को भी छुट्टी दे दी गई थी।

नसीरुद्दीन ने मुंबई में अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए खुलासा किया कि दिलीप कुमार ने एक बार उन्हें एक्टिंग में करियर नहीं बनाने कहा था। दिलीप ने उनसे कहा, “मुझे लगता है कि आपको वापस जाकर पढ़ाई करना चाहिए। अच्छे परिवार के लोगों को अभिनेता बनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।" नसीर उस वक्त अपने माता-पिता के संपर्क में नहीं थे। हालांकि, उनके परिवार ने उन्हें दिलीप कुमार के जरिए पकड़ लिया।

उनका परिवार अभिनेता को उनके पिता की सबसे बड़ी बहन सकीना आपा के माध्यम से जानता था, जो अजमेर आती थीं, नसीर के पिता दरगाह गरीब नवाज के प्रशासक थे।

बात करने से भी घबराते थे नसीर
दिलीप और नसीरुद्दीन ने आखिरकार कर्मा में एक साथ काम किया था। फिल्म से जुड़े अपने अनुभव के बारे में नसीरुद्दीन ने कहा, "यही वह समय है जब मुझे लगता है कि मैं अपने जीवन में एक्टिंग करते समय नर्वस रहा हूं। सुबह विश करने के अलावा ज्यादातर समय मैं उनसे बात करने से भी घबराता था।"

खबरें और भी हैं...