सेलेब बॉन्डिंग / साजिद-वाजिद के गॉडफादर हैं सलमान खान, उन्हीं की फिल्मों के लिए कंपोज किए सबसे ज्यादा गाने, वाजिद का आखिरी गाना भी सलमान के नाम

X

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 05:19 PM IST

मुंबई.

बॉलीवुड की मशूहर संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद में से वाजिद खान का निधन 42 साल की उम्र में हो गया। साजिद-वाजिद के फिल्मी सफर में सलमान खान का बहुत बड़ा हाथ रहा है।

दोनों सलमान खान के करीबियों में से एक माने जाते हैं। साजिद-वाजिद ने अपने करियर की शुरुआत सलमान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से की थी।

यह फिल्म 1998 में रिलीज हुई थी। फिल्म के म्यूजिक का श्रेय हिमेश रेशमिया और जतिन-ललित को जाता है लेकिन साजिद-वाजिद ने अरबाज खान पर फिल्माया गाना तेरी जवानी कंपोज किया था। 

सलमान की कई फिल्मों में दिया म्यूजिक: प्यार किया तो डरना क्या के दौरान दोनों की सलमान से अच्छी बॉन्डिंग हो गई। इसके बाद इस जोड़ी ने बैक टू बैक सलमान की कई फिल्मों में गाने कंपोज किए। इनमें हैलो ब्रदर(1999), तुमको न भूल पाएंगे(2002), तेरे नाम(2003), मुझसे शादी करोगे(2004), गर्व(2004), पार्टनर(2007), वांटेड(2009), दबंग (2010),दबंग 2(2012), एक था टाइगर (2012), दबंग-3(2019) जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में शामिल हैं। 

जब सामने आई सलमान से झगड़े की खबरें: सलमान को गॉडफादर मानने वाली इस जोड़ी की एक समय उनसे मनमुटाव की खबरें भी सामने आई थीं। दबंग 2 के बाद तकरीबन पांच साल तक साजिद-वाजिद ने सलमान की किसी फिल्म में म्यूजिक नहीं दिया था जिसके बाद इनके रिश्तों में कड़वाहट की बात कही गई। लेकिन एक इंटरव्यू में साजिद-वाजिद ने इन ख़बरों को सिरे से नकार दिया था।

उन्होंने कहा था, 'पिता शराफत अली खान की मौत के बाद हम मानसिक तौर पर बेहद टूट गए थे। उस दौरान हम चाहकर भी काम नहीं कर पा रहे थे। हमारा परिवार हमारी पहली प्राथमिकता थी। खासकर हमारी अम्मी,ऐसे में उस सदमे से उबरने में हमें काफी समय लगा।'

'इस दौरान हमें कई बड़ी फिल्मों के ऑफर मिले लेकिन हमें न चाहते हुए भी इनकार करना पड़ा और तब लोगों ने सलमान के साथ मनमुटाव की खबरें उड़ा दीं। सलमान हमारे बड़े भाई के समान हैं। उनके साथ ऐसी कोई भी बात कभी नहीं हुई।' 

सलमान के लिए ही कंपोज किया आखिरी गाना: सलमान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से करियर की शुरुआत करने वाले वाजिद के लिए करियर का आखिरी गाना भी सलमान के नाम रहा। हाल ही में सलमान के दो गाने प्यार करो न और भाई-भाई के कंपोजर भी साजिद-वाजिद ही हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना