पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अस्पताल में भर्ती अभिनेता:कोरोना से लड़ रहे 53 साल के सलिल अंकोला को वेंटिलेटर पर रखना पड़ा था, बोले- यह बहुत ही डरावना वक्त है

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्रिकेटर से एक्टर बने सलिल अंकोला कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और मुंबई के जोगेश्वरी स्थित एक अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में अपनी हेल्थ अपडेट देते हुए कहा है, "यह बहुत डरावना वक्त है। उम्मीद है कि अगले 7 दिन में मैं इस स्थिति से बाहर आ जाऊंगा।" अंकोला की मानें तो अस्पताल में भर्ती होते वक्त वे सांस नहीं ले पा रहे थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

कैसे सामने आई कोविड पॉजिटिव होने की बात?

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में अंकोला ने बताया, "यह तब हुआ, जब मैं जयपुर के लिए उड़ान भरने वाला था। इससे पहले मैंने कोविड टेस्ट कराया और हैरत की बात है कि यह पॉजिटिव आया।" अंकोला के मुताबिक, इसके बाद उन्होंने जयपुर की ट्रिप कैंसिल कर घर में ही क्वारैंटाइन होने का फैसला लिया। लेकिन कुछ दिन वे खुद को असहज महसूस करने लगे। उनके सीने में भारीपन लगने लगा।तब उनकी पत्नी रिया ने डॉक्टर को बुलाया और तय किया कि उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराना चाहिए।

ऑक्सीजन लेवल 80 तक गिर गया था: अंकोला

अंकोला ने कहा, "मेरा ऑक्सीजन लेवल 80 तक गिर गया था। मैं ऑल क्योर सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल (जोगेश्वरी) गया। मैं सांस नहीं ले पा रहा था। अस्पताल में मुझे वेंटिलेटर पर रखा गया। 28 फरवरी को सुबह 5 बजे मुझे भर्ती कराया गया। मुझे खांसी और बुखार हुआ और अब वे कहते हैं कि कोविड के कारण मुझे निमोनिया हो गया है।" वेबसाइट के मुताबिक, अंकोला ने उन्हें यह जानकारी वॉट्सऐप चैट पर दी, क्योंकि अभी भी उन्हें बहुत ज्यादा खांसी हो रही है और वे सहज होकर बात नहीं कर पा रहे हैं।

1 मार्च को 53 साल के हुए सलिल अंकोला

सलिल अंकोला 1 मार्च को 53 साल के हो गए हैं। अपने जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने कोविड पॉजिटिव होने की बात कही थी। उन्होंने लिखा था, "कोविड-19 की जकड़ में होने की वजह से यह मेरा कभी न भूलने वाला जन्मदिन है। इससे गुजरना डरावना है। लेकिन इससे बाहर आने के लिए आपकी दुआओं की जरूरत है। जल्दी ही वापसी करूंगा।"

सलिल अंकोला के करियर पर एक नजर

सलिल अंकोला 'कुरुक्षेत्र', 'पिता', 'रिवायत' और 'तेरा इंतजार' जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्हें 'कोरा कागज', 'कहता है दिल', 'CID', 'सावित्री : एक प्रेम कहानी' और 'कर्मफल दाता शनि' जैसी टीवी सीरीज में भी देखा गया है। वे रियलिटी शो 'बिग बॉस' के पहले सीजन में बतौर कंटेस्टेंट भी नजर आए थे। क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 20 साल की उम्र में इस फील्ड में कदम रखा था और 28 की उम्र में बोन ट्यूमर के चलते उन्हें यह छोड़ना पड़ा था। वे 1996 के क्रिकेटर वर्ल्डकप का हिस्सा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें