पायरेसी का शिकार हुई राधे:सलमान खान स्टारर 'राधे' रिलीज होने के कुछ घंटे बाद ही इंटरनेट पर हुई लीक, OTT प्लेटफॉर्म जी5 का सर्वर भी हो गया था क्रैश

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सलमान खान स्टारर 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' दुनिया भर के सिनेमाघरों और OTT-DTH पर 'पे पर व्यू' सर्विस के तहत आज (13 मई) रिलीज की जा चुकी है। रिलीज होने के कुछ घंटे बाद ही 'राधे' इंटरनेट पर लीक भी हो गई है। कई टोरेंट साइट्स और टेलिग्राम एप से 'राधे' के पायरेटेड वर्जन को फ्री देखा और डाउनलोड किया जा सकता है। वहीं सलमान खान ने फिल्म रिलीज होने से एक दिन पहले ही एक वीडियो क्लिप जारी कर फैंस से अपील भी की थी कि पायरेसी से दूर रहें और फिल्म को सही प्लेटफॉर्म पर ही देखें।

नो पायरेसी इन एंटरटेनमेंट: सलमान खान
55 साल के सलमान खान ने वीडियो में कहा था, "पायरेसी से दूर रहें और फिल्म को सही प्लेटफॉर्म पर ही देखें। एक फिल्म को बनाने में कई लोगों की मेहनत लगती है। और यह बहुत दुख पहुंचाता है, जब कुछ लोग फिल्म को देखने के लिए चोरी का रास्ता अपनाते हैं।" वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा था, "नो पायरेसी इन एंटरटेनमेंट।" वहीं टोरेंट साइट्स और टेलिग्राम एप पर फिल्म का HD, 720p और 1080p पायरेटेड वर्जन भी देखने और डाउनलोड करने के लिए मिल जाएगा।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब कोई फिल्म मुफ्त में देखने के लिए ऑनलाइन लीक हुई है। लगभग हर फिल्म पायरेसी का शिकार हो जाती है। कई बार इन साइटों के खिलाफ कई सख्त कार्रवाई की जा चुकी है। लेकिन, बैन होन के बाद भी इन जैसी कई साइट्स किसी न किसी तरह से पायरेसी को बढ़ावा देती हैं। एक फिल्म बनाने में बहुत मेहनत लगती है और लीक होने पर मेकर्स को बहुत नुकसान होता है। इसलिए पॉपुलर फिल्मों के ऑनलाइन लीक होने पर गंभीर कार्रवाई की जाने की आवश्यकता है।

फिल्म रिलीज होते ही क्रैश हो गया था जी5 का सर्वर
'राधे' को सिनेमाघरों के अलावा जी-प्लेक्स के ओटीटी प्लेटफार्म जी5 पर भी रिलीज किया गया है। फिल्म रिलीज होने के कुछ घंटे बाद ही जी5 का सर्वर भी क्रैश हो गया था। दरअसल, फिल्म के इंतजार में बैठे यूजर्स ने जी5 पर भारी मात्रा में स्ट्रीम करना शुरू कर दिया था। इतने सारे यूजर्स को प्लेटफॉर्म के लिए संभालना मुश्किल हुआ और सर्वर क्रैश हो गया था। जी5 पर फिल्म न चलने पर यूजर्स ने परेशान हो कर सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत करना चालू कर दिया था। हालांकि, जी5 की टीम ने स्थिति को तुरंत संभाला और करीब एक घंटे बाद एप ने फिर से काम करना शुरू कर दिया। बता दें कि, प्रभु देवा के निर्देशन में बनी 'राधे' में सलमान के अलावा दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ, रणदीप हुड्डा, गोविंद नामदेव और गौतम गुलाटी भी अहम भूमिका में दिखाई दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...