खास बातचीत:सलमान खान ने प्रज्ञा जायसवाल से किए कमिटमेंट को किया पूरा, 'अंतिम' से हटाए गाने को सिंगल में बदला

मुंबई4 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

सलमान खान का पॉपुलर डायलॉग रहा है कि वो एक बार जो कमिटमेंट कर लेते हैं, फिर खुद की भी नहीं सुनते। उन्‍होंने अब अपना यह कमिटमेंट एक्‍ट्रेस प्रज्ञा जायसवाल के लिए पूरा किया है। प्रज्ञा दरअसल साउथ की फिल्‍मों में सक्रिय रही हैं। बॉलीवुड में उनका डेब्‍यू सलमान के अपोजिट 'अंतिम: द फायनल ट्रूथ' में होना था। इस फिल्म में सलमान और उनका एक रोमांटिक सॉन्ग था। बाद में मेकर्स को लगा कि वह ट्रैक फिल्‍म की थीम को सपोर्ट नहीं कर रहा है। ऐसे में मेकर्स ने बाद में सलमान और प्रज्ञा के साथ वाले गाने को फिल्म से हटा दिया था।

लेकिन, सलमान ने प्रज्ञा से कमिटमेंट किया था कि वे उनके साथ फिल्‍माए गए इस गाने को जाया नहीं होने देंगे। अब शनिवार 21 जनवरी को सलमान और प्रज्ञा दोनों पर फिल्‍माया गया गाना बतौर सिंगल रिलीज हो रहा है। इस गाने का टाइटल 'मैं चला' है, जिसे गुरु रंधावा और यूलिया वंतूर ने गाया है।

जबलपुर से टॉलीवुड और अब बॉलीवुड
प्रज्ञा जायसवाल ने दैनिक भास्‍कर से खास बातचीत में बताया, "मैं MP के जबलपुर से हूं। बचपन से मेरे घर में दैनिक भास्‍कर न्यूज पेपर आता रहा है। यह मेरी लाइफ का पहला हिंदी इंटरव्‍यू है। मैंने पुणे से लॉ की पढ़ाई की। फिर जॉब के इरादे से मुंबई आई। साइड बाई साइड मॉडलिंग भी करती रही। मूवी के ऑडिशन भी देती रही। एक साउथ की हिंदी रीमेक के लिए मेरा सेलेक्‍शन हुआ। उसके डायरेक्‍टर साउथ से थे। हालांकि, वह फिल्‍म वर्क आउट नहीं हुई। तो उस डायरेक्‍टर ने मुझे अपनी एक साउथ की फिल्‍म 'कंचे' में काम दिया। वह सेकेंड वर्ल्‍ड वॉर के बैकड्रॉप में थी। उस फिल्‍म को नेशनल अवॉर्ड भी मिला। तब से लेकर अब तक 8 से 10 साउथ की फिल्‍में की हैं।"

सलमान की क्रिएटिव टीम की खोज
प्रज्ञा जायसवाल को सलमान की क्रिएटिव टीम ने ढूंढ निकाला और 'अंतिम' के लिए ऑडिशन लिया था। इस पर प्रज्ञा ने बताया, "दिलचस्‍प बात यह है कि फिल्‍म में मेरा पहला शॉट इसी गाने के साथ सलमान सर के संग शूट हुआ। मेरी खुशी का ठिकाना नहीं था कि पहली हिंदी फिल्‍म के पहले ही दिन सलमान सर के अपोजिट एक रोमांटिक सीन शूट करने का मौका मिल रहा था। वह भी महाबलेश्वर की खूबसूरत वादियों में शूट हुआ है। बहुत ही प्‍यारा गाना है। हमारी केमिस्‍ट्री निखर कर सामने आई है। हमारे कॉस्‍ट्यूम ऐश्‍ले रेबेलो ने डिजाइन किए हैं।"

शबीना खान की कोरियोग्राफी, दो दिन में शूटिंग
प्रज्ञा जायसवाल ने आगे बताया, "वह गाना अब बतौर सिंगल रिलीज हो रहा है। शबीना खान ने बहुत प्‍यारे मोमेंट्स क्रिएट किए हैं। महाबलेश्वर की ठंड में हमने इसे 2 दिनों में शूट किया। गाने के बोल खूबसूरत हैं। पहली लाइन है-'मैं चला तेरी तरफ, तू चले और कहीं'। इस गाने की शूट से जस्‍ट पहले मैं साउथ की एक फिल्‍म का डांस सीक्‍वेंस फिल्‍मा रही थी, तो मैं बहुत तैयारी के साथ इस गाने की शूट पर आई थी। हालांकि, इस गाने की तैयारी के लिए वक्‍त कम था, तो ऐसे में मुझसे बस कॉन्‍फ‍िडेंट रहने को कहा गया था।"

सलमान ने आगे भी हार्ड वर्क करने को कहा
प्रज्ञा जायसवाल को सलमान खान से गुरूमंत्र भी मिले। उन्‍होंने बताया, "मैं यकीनन एकदम फ्रेशर तो नहीं थी। फिर भी सामने सलमान खान जैसे बड़े स्‍टार थे। नतीजतन शूट से 5 मिनट पहले मेरी उनसे मुलाकात करवा दी गई थी, ताकि शूट के दौरान मैं नर्वस नहीं फील करूं। सलमान सर ने भी बाकायदा मेरे करियर के बारे में पूछताछ की। मेरी हौसला अफजाई की। शॉट के बाद हम दोनों मॉनिटर फ्रेम पर फिल्‍माए सीन को देखने आए। वह देख सलमान बहुत खुश हुए। उन्‍होंने मेरी सराहना करते हुए कहा-भविष्‍य में भी यूं ही हार्ड वर्क करते रहना। हार्ड वर्क का कोई विकल्‍प नहीं होता है।"

सेकेंड लीड के चलते एक ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म ठुकराई
प्रज्ञा ने अपने करियर से जुड़ा एक राज भी शेयर किया। उन्होंने कहा, "मुझे एक और हिंदी फिल्‍म ऑफर हुई थी। हालांकि, उसमें मेरा रोल सेकेंड लीड का था। उन दिनों मैं हैदराबाद में शूट कर रही थी। साउथ में मुझे लगातार लीड रोल मिल रहे थे। ऐसे में हिंदी से सेकेंड लीड क्‍यों करूं, उस पर मैं ठोस डिसीजन नहीं ले सकी। उसे मना कर दिया। वह यकीनन ब्‍लॉकबस्‍टर रही। फिर भी मुझे उसका मलाल नहीं है, क्‍योंकि अब मेरी लॉन्चिंग बतौर मेन लीड जो हुई है।"

खबरें और भी हैं...