सलमान पर हमले के 2 प्लान बना चुका लॉरेंस:एक बार पिस्तौल की रेंज कम पड़ी, दूसरी बार राइफल मंगाई तो पकड़ा गया शॉर्प शूटर

4 महीने पहले

बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान को धमकी भरा खत मिलने के मामले में अब रोज नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस पूछताछ में सौरभ महाकाल ने खुलासा किया कि सलमान को धमकी गैंगस्टर लॉरेंस ने दी थी। महाकाल लॉरेंस का करीबी है। अब हाल ही में पता चला कि लॉरेंस ने सलमान को हत्या की धमकी ही नहीं मारने के लिए संपत नेहरा नाम का एक शूटर भी भेजा था, लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाया था।

गोली मारने वाला था संपत
सूत्रों की माने तो 2021 में लॉरेंस ने सलमान को मारने के लिए संपत नेहरा को सुपारी दी थी। प्लान के मुताबिक वह मुंबई भी पहुंच गया था। वह मुंबई के वाशी इलाके में रहा था और सलमान के घर यानी 'गैलेक्सी अपार्टमेंट' की रेकी भी की थी। संपत मौका देख कर सलमान पर गोली भी चलाने का प्लान बना लिया था। हालांकि, उसके पास जो पिस्तौल थी उससे दूर तक निशाना नहीं साधा जा सकता था। सलमान हमेशा बॉडीगार्ड से घिरे रहते थे, इसलिए हमले के विफल होने के अंदेशे के बाद विश्नोई के कहने पर संपत ने यह हमला कैंसिल कर दिया था।

संपत सलमान पर यह हमला तब करने वाला था, जब वो साइकिल से बाहर निकलते।
संपत सलमान पर यह हमला तब करने वाला था, जब वो साइकिल से बाहर निकलते।

दूसरी बार स्प्रिंग राइफल से हमले की थी तैयारी
संपत ने दूसरी बार हमला करने का प्लान बनाया। इस बार उसने अपने गांव के दिनेश फौजी के जरिए एक RK स्प्रिंग राइफल मंगवाई थी। ये राइफल बिश्नोई ने अपने जानकार अनिल पांड्या से 3-4 लाख में खरीदी थी, लेकिन जब राइफल दिनेश के पास थी, तभी वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इसके बाद संपत नेहरा भी गिरफ्तार हो गया। यही नहीं, फिल्म रेडी की शूटिंग के वक्त भी लॉरेंस ने सलमान खान पर अटैक की प्लानिंग की थी, लेकिन यह सफल नहीं हो सकी।

नेशनल लेवल एथलीट था संपत
संपत नेहरा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का राइट हैंड है। वह चंडीगढ़ पुलिस से रिटायर्ड असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर रामचंदर का बेटा है। इतना ही नहीं, संपत नेशनल लेवल डेकाथलॉन (हर्डल रेस) सिल्वर मेडलिस्ट भी रह चुका है। संपत पढ़ाई के दौरान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में आया था। वह लॉरेंस के हर जुर्म में साथ देता और धीरे-धीरे गैंगस्टर का राइट हैंड बन गया। संपत लॉरेंस गैंग का शार्प शूटर भी है।