सलमान खान के बॉडी डबल का निधन:मुंबई में जिम करते हुए सागर पांडे की हुई मौत, 23 सालों से सलमान के साथ कर रहे थे काम

6 महीने पहलेलेखक: उमेश कुमार उपाध्याय
  • कॉपी लिंक

सलमान खान के हमशक्ल और उनके बॉडी डबल सागर सलमान पांडे का निधन हो चुका है। भास्कर रिपोर्टर के अनुसार सागर की मौत जिम में वर्कआउट करते हुए हुई है। सागर 45-50 साल के थे, जो साल 1999 से सलमान खान की फिल्मों में उनके बॉडी डबल बनते आए हैं। सागर ने अपने करियर की शुरुआत कुछ कुछ होता है से की थी, जिसके बाद वो 50 फिल्मों में काम कर चुके हैं।

इस बात को सलमान खान के दूसरे बॉडी डबल रहे शांतनु घोष ने भास्कर से बातचीत में कन्फर्म किया है। उन्होंने कहा, सागर जिम में वर्कआउट कर रहे थे और अचानक गिर गए।

शांतनु ने आगे कहा, सलमान खान के फैंस ही हमारे फैंस बनते हैं, ऐसे में हमें भी उन्हीं की तरह फिट रहने की जरुरत होती है। अगर हम आम लोग होते तो फिट रहना हमारे लिए ऑप्शन होता, लेकिन हम सलमान के बॉडी डबल हैं, तो हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनकी तरह ही फिट रहें।

सागर को तुरंत मुंबई के जोगेश्वरी ईस्ट में स्थित हिंदी ह्रदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ट्रॉमा केयर मुंसिपल हॉस्पिटल ले जाया गया था। वहां डॉक्टर्स ने बताया के बाद बताया था कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही सागर की मौत हो चुकी है।

लॉकडाउन में आर्थिक तंगी से थे परेशान

एक पुराने इंटरव्यू के दौरान सागर ने बताया था कि उन्हें लॉकडाउन के दौरान काम बंद होने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। सागर की कमाई की मुख्य जरिया एक्टिंग और स्टेज शो थे, लेकिन लॉकडाउन के चलते सभी फिल्मों की शूटिंग रुक गईं और इवेंट भी कैंसिल हो गए थे।

सलमान की तरह ही बैचलर थे उनके बॉडी डबल सागर

एक इंटरव्यू में सागर ने बताया था कि वो भी सलमान खान की तरह बैचलर थे। सागर के 5 भाई थे और सागर ही उनका खर्च उठाते थे।

हीरो बनने उत्तर प्रदेश से आए थे मुंबई

सागर प्रतापगढ़ उत्तर प्रेदश के हैं जो सालों पहले हीरो बनने मुंबई आए थे। जब उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिला तो उन्होंने बतौर बॉडी डबल काम करना शुरू किया था। बॉडी डबल बनने का सागर का करियर साल 1998 की फिल्म कुछ कुछ होता है से शुरू हुआ था। इसके बाद सागर बजरंगी भाईजान, ट्यूबलाइट, दबंग, दबंग 2 जैसी फिल्मों में सलमान के बॉडी डबल बने हैं। सागर अब तक 50 फिल्मों में काम कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं...