• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Salman Khan, Katrina Kaif And The Team Of Tiger 3 Shoot In Turkey With Strict Covid Protocols, Finishes 20 Days Shoot In 17 Days

टाईगर 3:सलमान खान, कटरीना कैफ और फिल्म की टीम ने की टर्की में बड़े सख्‍त कोविड प्रोटोकॉल्‍स के साथ शूटिंग, 17 दिनों में खत्म किया 20 दिनों का शूट

3 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

कोविड काल में अब्रॉड की शूटिंग्स अब कलाकारों के लिए अलग अनुभव बन चुके हैं। कोविड से पहले जहां खूबसूरत यूरोपीय शूट शेड्युल के साथ साथ ट्रैवेल का भी यादगार सफर होता था, अब कलाकारों को बड़े अनुशासन से वहां रहना पड़ रहा है। ताजा उदाहरण सलमान खान और कट्रीना कैफ की फिल्म 'टाईगर 3' का है। फिल्‍म की पूरी कास्‍ट और क्रू हाल ही में टर्की में शूट कर रहे थे। फिल्‍म से जुड़े सूत्रों ने बताया कि टर्की सरकार की तरफ से बायो बबल का पालन करने के बड़े सख्‍त नियम कानून थे। उन्‍होंने किसी स्‍टार या क्रू मेंबर को शहर घूमने की इजाजत नहीं दी। हर किसी को होटल से सेट और बाकी लाइव लोकेशन्स तक ही जाने की परमिशन रहती थी।

शूटिंग के समय यह कहा गया कि इमरान हाशमी फिल्म में नहीं कर रहे हैं काम

सूत्रों ने कहा, "खासी सख्‍ती के बावजूद डायरेक्‍टर मनीष शर्मा, एक्‍टर सलमान खान और कटरीना कैफ ने एक्‍शन सीक्‍वेंसेज शूट किए। फिल्म को विजुअली बेहतर और एक्‍शन के लिहाज से रोमांचकारी बनाने के लिए साउ‍थ अफ्रीकन एक्‍शन डायरेक्‍टर्स को बोर्ड पर लिया गया। सिनेमैटोग्राफी का जिम्‍मा अनय गोस्‍वामी को दिया गया है। 'टाइगर जिंदा है' में टाइगर का मिशन गल्‍फ कंट्रीज में था। इस बार टाईगर का सफर पूर्वी यूरोपीय देशों का है। फिल्‍म में मुख्‍य भूमिकाओं में सलमान और कट्रीना हैं। टर्की के सेट पर अब तक इमरान हाशमी के नाम पर सस्‍पेंस कायम रखा गया था। वहां यह कहा जाता रहा कि इमरान तो फिल्‍म में नहीं हैं। मीडिया रिपोर्टर्स के मुताबिक हालांकि इमरान फिल्‍म में हैं। लिहाजा सेट पर उनके नाम पर क्‍यों सस्‍पेंस रखा गया, उसकी वजह प्रोडक्‍शन हाउस ने जाहिर नहीं की है।"

शूटिंग की इजाजत ना मिलने पर 17 दिनों में ही 20 दिन के शॉट्स फिल्‍मा लिए गए

टर्की में मूल रूप से एक्‍शन सीन ही फिल्‍माए गए हैं। सॉन्‍ग सीक्वेंसेज के लिए ऑस्ट्रिया की कैपिटल सिटी विएना को लॉक किया गया है। सूत्रों ने बताया, "टर्की शेड्युल के लिए प्रोडक्‍शन हाऊस की तैयारी 20 दिनों की थी, मगर प्रशासन की तरफ से इजाजत 17 से 18 दिनों की ही मिली। ऐसे में मिले सीमित समय में सलमान खान ने सुबह जल्‍दी उठते हुए देर शाम तक शूटिंग को अंजाम दिया। उन्होंने 17 दिनों में ही 20 दिन के शॉट्स पूरे फिल्‍मा लिए। इसमें सलमान के साथ साथ कट्रीना के भी फाइट और गन चेस सीक्‍वेंसेज रहे। इस बार रॉ की टीम में चंद्रचूड़ रॉय, कुमुद मिश्रा और अनंत विधात को भी कास्‍ट किया गया। चंद्रचूड़ रॉय को 'दम लगाके हईशा' के लंबे समय बाद यशराज की किसी फिल्‍म में रिपीट किया गया। अनंत विधात इससे पिछले पार्ट में भी थे।"

खबरें और भी हैं...