ओवरसीज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन:सलमान खान की 'राधे' ने पहले दिन 4.4 करोड़ रुपए कमाए, 4.2 मिलियन व्यूज के साथ सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म भी बनी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सलमान खान स्टारर 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' दुनिया भर के सिनेमाघरों में 2 दिन पहले 13 मई को रिलीज हो चुकी है। फिल्म को सिनेमाघरों के अलावा OTT और DTH प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज किया गया है। कोरोना महामारी के कारण फिल्म भारत के सिनेमाघरों में तो रिलीज नहीं हो पाई है। लेकिन, ओवरसीज में फिल्म को कोविड के बीच भी काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। ट्रेड एनालिस्टों के मुताबिक 'राधे' का पहले दिन ओवरसीज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन लगभग 4.4 करोड़ रुपए रहा है।

फिल्म ने US में पहले दिन करीब 40 लाख रुपए कमाए
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर फिल्म के डे-वन कलेक्शन के बारे में जानकारी दी है। उनके पोस्ट के मुताबिक, 'राधे' ने पहले दिन कोविड महामारी के बीच भी ओवरसीज मार्केट में अच्छी कमाई की है। फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में 35.71 लाख रुपए और न्यूजीलैंड में 5.90 लाख रुपए की कमाई की है। वहीं बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने गल्फ मार्केट (खाड़ी बाजार) में लगभग 2.9 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। इसके अलावा एनालिस्ट गीतेश पांड्या के मुताबिक, फिल्म ने US में पहले दिन करीब 40 लाख कमाए हैं। एनालिस्टों को उम्मीद है कि फिल्म वीकेंड पर अच्छा प्रदर्शन करेंगी।

पहले दिन ही OTT प्लेटफॉर्म पर किया रिकॉर्ड कायम
फिल्म को भारत में OTT और DTH प्लेटफॉर्म पर 'पे पर व्यू' सर्विस के तहत रिलीज किया गया था। 'राधे' ने डिजिटल रिलीज होने पर पहले दिन ही रिकॉर्ड कायम कर दिया है। 'राधे' 4.2 मिलियन व्यूज के साथ रिलीज के दिन ही OTT प्लेटफॉर्म जी5 पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म भी बन गई है। इसके लिए सलमान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर फैंस को धन्यवाद भी किया है।

फिल्म रिलीज होते ही क्रैश हो गया था 'जी5' का सर्वर
फिल्म रिलीज होने के कुछ घंटे बाद ही 'जी5' का सर्वर भी क्रैश हो गया था। दरअसल, फिल्म के इंतजार में बैठे यूजर्स ने 'जी5' पर भारी मात्रा में स्ट्रीम करना शुरू कर दिया था। इतने सारे यूजर्स को प्लेटफॉर्म के लिए संभालना मुश्किल हुआ और सर्वर क्रैश हो गया था। 'जी5' पर फिल्म न चलने पर यूजर्स ने परेशान हो कर सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत करना चालू कर दिया था। हालांकि, 'जी5' की टीम ने स्थिति को तुरंत संभाला और करीब एक घंटे बाद एप ने फिर से काम करना शुरू कर दिया था। वहीं, सलमान की यह फिल्म ऑनलाइन लीक भी हो गई थी। बता दें कि, प्रभु देवा के निर्देशन में बनी 'राधे' में सलमान के अलावा दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ, रणदीप हुड्डा, गोविंद नामदेव और गौतम गुलाटी भी अहम भूमिका में दिखाई दे रहे हैं।