सलमान का एक्‍सपेंशन:सलमान खान वेब सीरीज '92 डेज' से बनेंगे OTT प्लेटफॉर्म के प्रोड्यूसर, बैनर SKF फिल्‍म्‍स ही रहेगा

मुंबई7 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के कई बड़े सितारों की फिल्‍में OTT पर रिलीज हो रहीं हैं। ऐसे वे बाकायदा उन प्‍लेटफॉर्मों के लिए एक्‍ट भी करने लगे हैं। कई स्टार्स उन प्‍लेटफॉर्म के लिए अपने बैनर से वेब सीरीज भी बनवा रहे हैं। एक्‍ट करने वाले बड़े सितारों की लिस्ट में अजय देवगन और अक्षय कुमार हैं। प्रोजेक्‍ट बनाने के मामले में शाहरुख खान का बैनर रेड चिलीज सक्रिय है। अब इस लीग में सलमान खान का भी नाम जुड़ रहा है। SKF फिल्‍म्‍स से वो '92 डेज' नाम की एक वेब सीरीज प्रोड्यूस कर रहे हैं।

वेब सीरीज में सलमान की बहन के पति आयुष शर्मा होंगे लीड एक्टर
प्रोडक्शन हाऊस से जुड़े सूत्रों ने बताया, "इस वेब सीरीज में मेन लीड उनके बहन अर्पिता के पति आयुष शर्मा हैं। इसे तीन डायरेक्‍टर मिल कर बनाने वाले हैं। वैसे तो सलमान खान के गहरे ताल्‍लुकात जी स्‍टूडियोज से हैं। जी प्लेटफॉर्म पर उनकी 'राधे' रिलीज भी हो रही है। '92 डेज' पहला इनहाऊस प्रोजेक्‍ट होगा, जो जी स्‍टूडियोज की बजाय अमेजन प्राइम के लिए बनाया जा रहा है।"

'92 डेज' मूल रूप से रोड ट्रिप की कहानी है
'92 डेज' मूल रूप से रोड ट्रिप की कहानी है। घटनाक्रम आगरा से शुरू होता। फिर किरदार मथुरा, मुरैना, ग्‍वालियर, चंबल, दतिया, ओरछा, इंदौर और महेश्‍वर में ट्रैवल करता है। इन इलाकों में टीम 92 दिनों की शूट करती है। इस बाबत 30 अप्रैल से एक और टेक रेकी होनी है। हालांकि वह तो होती नजर नहीं आ रही है। सबकी नजरें तीन मई पर टिकी हुई हैं, जब पता चलेगा कि शूटिंग हो सकेगी या लॉकडाउन, कोरोना कर्फ्यू ही आगे जारी रहेगा।

वेब सीरीज में सलमान का कैमियो शायद मुमकिन
सलमान के करीबियों ने यह भी क्लि‍यर किया है कि इस वेब सीरीज में सलमान का कैमियो शायद ही मुमकिन है। वे इसलिए कि उनके फिल्‍मों के ही काफी काम पेंडिंग हैं। उनके करीबियों ने कहा, "अभी 'टाइगर 3' की मात्र 45 फीसदी शूटिंग हो सकी है। उसे पूरा होने में यह साल चला जाएगा। तकरीबन अक्‍टूबर तक की तारीखें 'टाइगर 3' को गई हुई हैं। उसके बाद सलमान तय करेंगे कि वो पहले साजिद नाडियाडवाला के बैनर की 'कभी ईद कभी दीवाली' को शुरू करें या फिर मुराद खेतानी की फिल्‍म।"

सलमान के करीबियों ने स्‍पष्‍ट तौर पर कहा, "मुराद खेतानी ने साउथ के विजय की फिल्‍म के राइट्स लिए हैं। उसकी हिंदी रीमेक को लेकर वो सलमान से मिले भी हैं। उसमें सलमान ने दिलचस्‍पी दिखाई है। अब उनके सामने एक धर्मसंकट है कि वे पहले कौन सी फिल्‍म शुरू करें। साजिद नाडियाडवाला के यहां से खबरें हैं कि 'कभी ईद कभी दीवाली' की अनाउंसमेंट तो पिछले साल 11 फरवरी को ही हो गई थी। हालांकि फरहाद सामजी अभी भी इसकी स्क्रिप्‍ट को फाइनल टच नहीं दे पा रहे हैं। इस फिल्म में सलमान के अपोजिट पूजा हेगड़े हैं।"

खबरें और भी हैं...