एक्टर से बने प्रोड्यूसर:अमेजन प्राइम के लिए 92 डेज प्रोड्यूस करेंगे सलमान खान, ये एक्टर्स भी बने ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए प्रोड्यूसर

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म की अपकमिंग फिल्म 92 डेज के लिए प्रोड्यूसर बनने वाले हैं। ये फिल्म अमेजन प्राइम पर रिलीज होगी जिसमें सलमान के साले साहब आयुष शर्मा लीड रोल में नजर आएंगे। फिल्म की कहानी एक रोड ट्रिप पर आधारित होने वाली है जिसे एक दो नहीं बल्कि तीन डायरेक्टर मिलकर डायरेक्टर करेंगे। ये पहली बार है जब सलमान खान का प्रोडक्शन हाउस एसकेएफ ओटीटी के लिए फिल्म प्रोड्यूस कर रहा है हालांकि सलमान से पहले कई बॉलीवुड सितारे ओटीटी के लिए फिल्में और सीरीज प्रोड्यूस कर चुके हैं। आइए जानते हैं वो सितारे कौन से हैं-

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख का रेड चिल्ली प्रोडक्शन कई सालों से बेहतरीन फिल्में प्रोड्यूस कर रहा है। लेकिन प्रोडक्शन के मामले में अब शाहरुख बॉलीवुड फिल्मों तक ही सीमित नहीं हैं। एक्टर ने साल 2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए बेहतरीन कंटेंट प्रोड्यूस करना शुरू किया है। एक्टर के बैनर तले ओटीटी के लिए अब तक बेताल, बार्ड ऑफ ब्लड सीरीज और क्लास ऑफ 83 फिल्म बनाई जा चुकी है। ये सीरीज और फिल्में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई हैं।

शाहिद कपूर

अपकमिंग स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म जर्सी के बाद शाहिद कपूर जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए फिल्म प्रोड्यूस करने वाले हैं। मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार शाहिद कपूर लंबे समय से प्रोडक्शन में हाथ आजमाने की तैयारी में थे। एक्टर के पास कुछ फिल्मों के ऑफर हैं जिनमें से एक स्क्रिप्ट उन्हें पसंद आ चुकी है। खबर की मानें तो एक्टर ने अपने स्टूडियो का ग्राउंडवर्क भी शुरू कर दिया है।

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड एक्ट्रेस जल्द ही डिज्नी प्लस हॉटस्टार के लिए वेब सीरीज प्रोड्यूस करने जा रही हैं। इस सीरीज की कहानी और निर्देशन संदीप मोदी का होने वाला है। प्रीति के साथ ये सीरीज ऋतिक रोशन का भी डिजिटल डेब्यू होने वाला है जो इसमें लीड रोल निभाने के लिए तैयार हो चुके हैं। प्रीति और ऋतिक मिशन कश्मीर और कोई मिल गया फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार इस सीरीज की कहानी द नाइट मैनेजर पर आधारित होने वाली है।

तुषार कपूर

20 सालों के एक्टिंग करियर के बाद तुषार कपूर भी अब प्रोडक्शन बिजनेस में कदम रख चुके हैं। एक्टर ने साल 2020 में रिलीज हुई फिल्म लक्ष्मी प्रोड्यूस की है जिसमें अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी लीड रोल में नजर आए हैं। ये फिल्म तमिल की हिट फिल्म कंचना की हिंदी रीमेक थी। फिल्म को सिनेमाघरों के लिए तैयार किया गया था हालांकि कोरोना महामारी के चलते इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था।

अनुष्का शर्मा

रब ने बना दी जोड़ी से बॉलीवुड डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अब प्रोड्यूसर बन चुकी हैं। एक्ट्रेस ने अपने भाई के साथ मिलकर प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट फिल्म्स शुरू किया है जिसके तले अब तक परी और एनएच 10 जैसी फिल्में बन चुकी हैं। साल 2020 में एक्ट्रेस ने अमेजन प्राइम की सीरीज पालातलोक भी प्रोड्यूस की थी जिसे दर्शकों का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला था। इसके बाद जल्द ही अनुष्का कुछ और डिजिटल प्रोजेक्ट लेकर आने वाली हैं।

खबरें और भी हैं...