पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'मोस्ट वांटेड भाई' के करियर पर सवाल:ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा- बतौर हीरो सलमान खान का करियर खत्म, अब उन्हें अमिताभ बच्चन की तरह सपोर्टिंग रोल करना चाहिए

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आमोद मेहरा ने सलमान खान के काम करने के तरीके पर भी सवाल उठाया है। - Dainik Bhaskar
आमोद मेहरा ने सलमान खान के काम करने के तरीके पर भी सवाल उठाया है।

सलमान खान की नई फिल्म 'राधे : योर मोस्ट वांटेड भाई' 13 मई को दुनियाभर के सिनेमाघरों के साथ-साथ OTT प्लेटफॉर्म जी5 और डीटीएच की पे पर व्यू सर्विस जी-प्लेक्स पर रिलीज हुई। फिल्म को एक ओर जहां निगेटिव रिव्यूज मिले तो वहीं, ऑडियंस को भी यह खास पसंद नहीं आई और इसे लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की मीम्स बन रही हैं। एक ट्रेड एक्सपर्ट ने यह दावा तक कर दिया कि बतौर हीरो सलमान का करियर खत्म हो चुका है। अब उन्हें अमिताभ बच्चन की तरह सपोर्टिंग किरदार निभाने शुरू कर देने चाहिए।

चमचों से घिरे रहते हैं सलमान : आमोद मेहरा
रेडिफ से बातचीत में ट्रेड एक्सपर्ट आमोद मेहरा ने कहा, 'सलमान फिल्ममेकिंग के हर पॉइंट पर बैठते हैं। वे तय करते हैं कि फिल्म में कौनसी डांस स्टेप होनी चाहिए। वे तय करते हैं कि फिल्म में कौनसा म्यूजिक बजना चाहिए। वे डायरेक्शन में दखलंदाजी देते हैं और खुद को बहुत बड़ा समझते हैं। वे फिल्म में हर चीज तय करते हैं। सलमान चमचों, अपनी फैमिली और फ्रेंड्स से घिरे रहते हैं। हकीकत में उनका कोई सच्चा दोस्त नहीं है, जो उन्हें यह कह सके कि उनकी फिल्म में क्या सही है और क्या गलत है।"

अमिताभ बच्चन के उदाहरण से समझाया
मेहरा ने आगे कहा "अमिताभ बच्चन उस वक्त 50 की उम्र पार कर चुके थे, जब उन्होंने दलेर मेहंदी के साथ 'ऐश करोगे' में डांस किया था और फिल्म 'मृत्युदाता' की थी। वे बूढ़े दिख रहे थे और युवा बच्चन की तरह एक्टिंग करने की कोशिश कर रहे थे। बॉक्स ऑफिस पर उन्हें नामंजूर कर दिया गया। उनकी एक के बाद एक तीन फिल्में फ्लॉप हुईं। तब उन्हें समझ आया कि बतौर हीरो वे खत्म हो चुके हैं। फिर वे यश चोपड़ा के पास गए और एक एक्टर के तौर पर खुद को 'मोहब्बतें' से री-इन्वेंट किया।"

सलमान को खुद को री-इन्वेंट करना चाहिए
सलमान खान के करियर को लेकर मेहरा ने कहा, "मैं यह नहीं कहता कि सलमान का करियर खत्म हो गया है। बल्कि मेरा मतलब यह है कि बतौर हीरो सलमान का करियर खत्म हो गया है। उन्हें सपोर्टिंग रोल करने चाहिए। उन्हें खुद को री-इन्वेंट करना चाहिए।"

सलमान की 'राधे' अब मोस्ट वांटेड नहीं
'राधे' को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रिया काफी खराब है। ओटीटी प्लेटफॉर्म जी-5 ने दावा किया है कि राधे को पहले ही दिन 4.2 मिलियन व्यूअरशिप मिली है। मतलब, पहले ही दिन 42 लाख लोगों ने इसे देखा है, जो अपने आप में रिकॉर्ड है, लेकिन निगेटिव पब्लिसिटी का नुकसान फिल्म को उठाना पड़ रहा है। ओवरसीज में राधे को अच्छी कमाई हो रही है, लेकिन 4 महीने पहले की तमिल फिल्म 'मास्टर' या सलमान की पिछली फिल्म 'दबंग-3' इस मामले में 'राधे' से कहीं आगे हैं। 'राधे' पायरेसी का शिकार भी हो चुकी है, ओटीटी पर आने के कुछ घंटों के भीतर ही फिल्म लीक हो गई। इसका नुकसान भी जी-5 को उठाना पड़ रहा है। (पढ़ें पूरी खबर)

खबरें और भी हैं...