• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Salman Khan's Manager Lodged A Written Complaint In Cyber Cell, Strict Action Will Be Taken Against Those Who Involved In Piracy Of 'Radhe'

'राधे' की पायरेसी पर एक्शन:सलमान खान के मैनेजर ने साइबर सेल में दर्ज कराई लिखित शिकायत, 'राधे' की पायरेसी करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सलमान खान स्टारर 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' दुनिया भर के सिनेमाघरों और OTT-DTH पर 'पे पर व्यू' सर्विस के तहत 13 मई को रिलीज हुई थी। फिल्म रिलीज होने के कुछ घंटे बाद ही इंटरनेट पर लीक भी हो गई थी। कई टोरेंट साइट्स, व्हाट्सएप और टेलिग्राम एप पर 'राधे' के पायरेटेड वर्जन को अपलोड कर दिया गया था। अब हाल ही में सलमान खान के मैनेजर ने 'राधे' की पाइरेसी करने वालों के खिलाफ मुंबई के साइबर पुलिस स्टेशन में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

वहीं एक दिन पहले ही सलमान खान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर 'राधे' की पायरेसी करने वालों को सख्त चेतावनी दी थी। वहीं साइबर सेल अब उन ऑनलाइन साइट्स के सोर्स को ट्रैक कर रही है, जिसके माध्यम से कई लोगों द्वारा फिल्म का पायरेटेड वर्जन अपलोड और डाउनलोड किया गया है। एक अधिकारी ने कहा, " ZEE ने साइबर सेल में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है। साइबर सेल व्हाट्सएप और टेलीग्राम सहित अन्य मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होने वाली फिल्म 'राधे' के पायरेटेड वर्जन से संबंधित मामले की जांच कर रही है।"

हमने प्राप्त शिकायत की जांच शुरू कर दी है: डीसीपी
इस मामले में डीसीपी (साइबर) रश्मि करंदीकर ने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई एक्टर की नई फिल्म की चोरी के बारे में उन्हें एक लिखित शिकायत मिली है। करंदीकर ने कहा, "हमने प्राप्त शिकायत की जांच शुरू कर दी है और हमारी टीम उन साइटों के सोर्स को ट्रैक करेगी, जिन पर फिल्म के पायरेटेड वीडियो अपलोड किए गए हैं।"

पायरेसी करने वालों पर भड़के सलमान
इससे पहले सलमान खान ने रविवार को पोस्ट एक शेयर कर पायरेसी करने वालों पर भड़कते हुए लिखा था, "हमने अपनी फिल्म 'राधे' आपको वाजिव दाम 249 रुपए पर व्यू पर देखने की पेशकश की। बावजूद इसके पायरेटेड साइट्स गैरकानूनी रूप से फिल्म की स्ट्रीमिंग कर रहे हैं, जो कि गंभीर अपराध है। साइबर सेल इन सभी गैरकनूनी पायरेटेड साइट्स के खिलाफ एक्शन ले रही है। प्लीज पायरेसी का हिस्सा मत बनिए, नहीं तो साइबर सेल आपके खिलाफ भी एक्शन लेगी। प्लीज समझिए आप साइबर सेल के पचड़े में फंस सकते हैं।"

पहले दिन OTT पर बनाया रिकॉर्ड
फिल्म को भारत में OTT और DTH प्लेटफॉर्म पर 'पे पर व्यू' सर्विस के तहत रिलीज किया गया था। 'राधे' ने डिजिटल रिलीज होने पर पहले दिन ही रिकॉर्ड कायम कर दिया है। 'राधे' 4.2 मिलियन व्यूज के साथ रिलीज के दिन ही OTT प्लेटफॉर्म जी5 पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई है। इसके लिए सलमान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर फैंस को धन्यवाद भी किया था।

फिल्म रिलीज होते ही क्रैश हो गया था 'जी5' का सर्वर
फिल्म रिलीज होने के कुछ घंटे बाद ही 'जी5' का सर्वर क्रैश हो गया था। दरअसल, फिल्म के इंतजार में बैठे यूजर्स ने 'जी5' पर भारी मात्रा में स्ट्रीम करना शुरू कर दिया था। इतने सारे यूजर्स को प्लेटफॉर्म के लिए संभालना मुश्किल हुआ और सर्वर क्रैश हो गया था। 'जी5' पर फिल्म न चलने पर यूजर्स ने परेशान होकर सोशल मीडिया पर शिकायत करना चालू कर दिया था। हालांकि, 'जी5' की टीम ने स्थिति को तुरंत संभाला और करीब एक घंटे बाद एप ने फिर से काम करना शुरू कर दिया था।

खबरें और भी हैं...