पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोवेस्ट रेटिंग फिल्में:1.8 IMDB रेटिंग वाली 'राधे' बनी सलमान खान की सबसे कम रेटिंग वाली फिल्म, एक्टर की इन फिल्मों को भी नहीं मिला दर्शकों का प्यार

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश में जारी महामारी के चलते लगभग सभी सिनेमाघरों में ताले पड़े हुए हैं ऐसे में 13 मई को रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म राधेः योर मोस्ट वॉन्टेड भाई का कोई खास बॉक्स ऑफिस कलेक्शन नहीं हो सका है। वहीं दूसरी तरफ ओटीटी के माध्यम से फिल्म देखने वाले दर्शकों ने भी इसे सलमान के करियर की सबसे खराब फिल्म घोषित कर दिया है। आईएमडीबी (इंटरनेट मूवी डेटाबेस) में 1 लाख 48 हजार लोगों द्वारा इस फिल्म की महज रेटिंग 1.8 मिली है, जो सलमान की अब तक की सबसे कम रेटिंग वाली फिल्म बन चुकी है। राधे के अलावा आइए जानते हैं सलमान खान की सबसे कम रेटिंग वाली फिल्में कौन सी हैं-

रेस 3

IMDB रेटिंग- 1.9

स्टार कास्ट- सलमान खान, बॉबी देओल, अनिल कपूर

डायरेक्टर- रेमो डिसूजा​​​​​​​

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म रेस 3 बड़ी स्टार कास्टिंग होने के बावजूद एक बड़ी डिसास्टर फिल्म साबित हुई। फिल्म में हाई लेवल एक्शन देखने मिला था जिसमें तकनीकी कमी होने के चलते सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे खूब ट्रोल किया था। ये पहली बार था जब सलमान खान रेस की सीक्वल में नजर आए हैं। 150 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने 300 करोड़ से ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था, हालांकि इसे दर्शकों का पॉजिटिव रिव्यू नहीं मिल पाया। पहली फिल्म रेस को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था जिसमें सैफ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु, कटरीना कैफ, अनिल कपूर और समीरा रेड्डी लीड रोल में थे। ये फिल्म 2008 में रिलीज हुई थी।

दबंग 3

IMDB रेटिंग- 3

कास्ट- सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, सई मांजरेकर, सुदीप किच्चा

डायरेक्टर- प्रभु देवा

दबंग की तीसरी फ्रैंचाइजी दबंग 3 सलमान की तीसरी सबसे कम रेटिंग वाली फिल्म थी। इस फिल्म में चुलबुल पांडे के दबंग ऑफिसर बनने की कहानी और उनकी पहली लव स्टोरी दिखाई गई थी। इस फिल्म को सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान ने मिलकर प्रोड्यूस किया था।

मी एंड मिसेज खन्ना

IMDB रेटिंग- 3.5

स्टार कास्टिंग- सलमान खान, करीना कपूर, सोहेल खान

डायरेक्टर- प्रेम राज

साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म मी एंड मिसेज खन्ना ने 25 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। ये फिल्म समीर नाम के लड़के की कहानी थी जो एक अनाथ लड़की रैना (करीना कपूर) शादी करता है। नौकरी जाने के बाद समीर विदेश चला जाता है। वापस आकर समीर को पता चलता है कि उनकी वाइफ अपने दोस्त आकाश से शादी करने वाली हैं। ऐसे में समीर अपनी शादीशुदा जिंदगी बचाने की कोशिश में लग जाता है।

ये मजधार

IMDB रेटिंग- 3.5

स्टार कास्ट- सलमान खान, मनीषा कोइराला, राहुल रॉय

डायरेक्टर- इस्माइल श्रॉफ

साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म ये मजधार भी सलमान खान की सबसे कम रेटिंग वाली फिल्मों में शुमार है। ये फिल्म एक लव ट्राइएंगल है जिसमें राधा (मनीषा कोइराला) की शादी गोपाल (सलमान खान) से हो जाती है जबकि वो कृष्णा (राहुल रॉय) से प्यार करती हैं। शादी के बाद राधा, गोपाल के पास अपनी बेटी छोड़कर दोबारा कृष्णा के पास चली जाती हैं जिसके बाद गोपाल अधूरे सवालों का जवाब पाने के लिए कृष्णा से मिलते हैं।

गॉड तुस्सी ग्रेट हो

IMDB रेटिंग- 3.6

स्टार कास्ट- सलमान खान, अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, अनुपम खेर

डायरेक्टर- रूमी जाफरी

साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म गॉड तुस्सी ग्रेट हो सलमान खान की चौथी सबसे कम रेटिंग वाली फिल्म है। इस फिल्म में सलमान ने एक लापरवाह लड़के अरुण का किरदार निभाया था जिसे अचानक भगवान की शक्तियां मिल जाती हैं। अरुण दुनिया को बेहतर बनाने के लिए सभी लोगों की दुआएं पूरी करने लगता है जिससे मुश्किलें बढ़ जाती हैं। ये फिल्म फिल्म 2003 की हॉलीवुड फिल्म ब्रूस ऑलमाइटी की हिंदी रीमेक थी।

ट्यूबलाइट

IMDB रेटिंग- 3.8

कास्ट- सलमान खान, सोहेल खान, ज्हू ज्हू, ओम पुरी, जीशान अय्युब

डायरेक्टर- कबीर खान

साल 2017 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट अच्छा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने में फेल हो गई थी। फिल्म में सलमान ने कम दिमाग के लड़के लक्ष्मण का किरदार निभाया था जिसने भारत-पाकिस्तान वॉर में अपने भाई को खो दिया था। वॉर ड्रामा इस फिल्म को 100 करोड़ रुपए के बड़े बजट में तैयार किया गया था।

खबरें और भी हैं...