पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संजू का हेल्थ अपडेट:अपने बच्चों इकरा और शहरान के 10वें बर्थडे पर संजय दत्त का खास गिफ्ट, स्टेटमेंट जारी कर बताया- मैं जंग जीतकर वापस आ गया हूं

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दो दिन पहले ही संजय दत्त के लंग कैंसर के ठीक होने की खबर सामने आई थी। 61 साल के संजू पॉजिट्रॉन एमिशन टोमोग्राफी (पीईटी) टेस्ट में कैंसर फ्री पाए गए। दो दिन बाद 21 अक्टूबर को अपने जुड़वां बच्चों के जन्मदिन पर संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इस खबर की पुष्टि करते हुए बच्चों को दिया गया सबसे बेस्ट बर्थडे गिफ्ट बताया है। गौरतलब है कि संजय दत्त को 2 महीने पहले चौथी स्टेज का पता चला था।

संजय ने किया हर किसी शुक्रिया
पोस्ट में संजय ने लिखा है- पिछले कुछ हफ्ते मेरे और मेरी फैमिली के लिए काफी मुश्किल थे। लेकिन कहते हैं न कि भगवान सबसे दमदार सैनिक को ही सबसे कठिन संघर्ष देता है। इसलिए आज मेरे बच्चों के जन्मदिन पर मैं बेहद खुश हूं कि मैं यह जंग जीतकर उन्हें सबसे अच्छा तोहफा दे पाने के काबिल हो गया हूं जो मैं दे सकता हूं। सेहत और फैमिली का भला।

यह आप सबकी मदद और भरोसे के बिना हो पाना संभव नहीं था। मैं अपने परिवार, दोस्तों और फैन्स का शुक्रगुजार हूं जो मेरे साथ खड़े रहे और जो इस मुश्किल वक्त में मेरी ताकत बने। आप सभी के प्यार, दया और आशीर्वाद का धन्यवाद। मैं खास तौर पर डॉ. सेवंती और उनकी टीम का शुक्रिया करूंगा जिन्होंने पिछले कुछ हफ्तों तक मेरी देखभाल की।

हॉस्पिटल से जुड़े सूत्रों ने भी की थी पुष्टि
कोकिलाबेन हॉस्पिटल में इलाज करवा रहे संजू के बारे में सूत्रों ने कहा था- "कैंसर सेल्स में दूसरी सेल्स की तुलना में मेटाबोलिक रेट ज्‍यादा होती है। कैमिकल एक्टिविटी के इस हाई लेवल की वजह से कैंसर सेल्स पीईटी स्कैन पर चमकीले धब्बों के रूप में दिखाई देती हैं। इस वजह से पीईटी स्कैन कैंसर का पता लगाने के लिए उपयोगी तो है ही, साथ ही यह पता भी चल पाता है कि कैंसर शरीर में कितना फैल चुका है। संजू की यह रिपोर्ट ही बताती है कि वे कैंसर फ्री हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें