पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपकमिंग प्रोजेक्ट्स:संजय दत्त के पास हैं फिलहाल छह फिल्में, तीन ओटीटी पर रिलीज के लिए तैयार, बाकी तीन का कुछ वक्त के लिए अटकना तय

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संजय दत्त ने मेडिकल ट्रीटमेंट की वजह से कुछ वक्त के लिए काम से ब्रेक ले लिया है। बताया जा रहा है कि वे लंग कैंसर से पीड़ित हैं और इलाज के लिए अमेरिका जा रहे हैं। संजू के ब्रेक लेने की वजह से उनकी आने वाली कई फिल्मों की मेकिंग पर असर पड़ना तय है। उनकी तबीयत ठीक होने तक ये फिल्में अटक भी सकती हैं। इनमें से कुछ तो लगभग पूरी भी हो चुकी हैं।

उनकी अपकमिंग फिल्मों की बात करें, तो इनमें से सड़क-2 शुक्रवार 28 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने जा रही है। ये फिल्म उनकी 1991 में आई फिल्म 'सड़क' का सीक्वल है और इस फिल्म में भी वे पुरानी फिल्म की तरह रवि का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में उनके अलावा आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर भी नजर आएंगे। इसी फिल्म के जरिए महेश भट्ट 21 साल बाद निर्देशन में उतर रहे हैं।

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया

देशभक्ति पर आधारित ये फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में संजय दत्त के अलावा अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा भी नजर आएंगे। साल 2012 में आई फिल्म 'सन ऑफ सरदार' के बाद इन तीनों की जोड़ी एकबार फिर इस फिल्म में साथ नजर आएगी। ये फिल्म भी डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी। हालांकि फिलहाल इसकी रिलीज डेट की घोषणा नहीं की गई है।

तोरबाज

संजय दत्त की एक और फिल्म 'तोरबाज' भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। ये फिल्म नेटफ्लिक्स के उस पैकेज का हिस्सा है, जिसमें उसने एकसाथ 17 नए वेब शोज, फिल्‍में और अन्य कंटेंट की स्ट्रीमिंग का ऐलान किया था। ये फिल्म एक ऐसे शख्स की कहानी है जो व्यक्तिगत त्रासदी से उबरकर शरणार्थी शिविर के बच्चों के एक समूह का नेतृत्व करता है और क्रिकेट के खेल के माध्यम से उनके जीवन में परिवर्तन लाता है। इस फिल्म में उनके अलावा नरगिस फखरी और राहुल बोस भी नजर आएंगी।

KGF: चैप्टर 2

ये फिल्म साल 2018 में आई यश स्टारर सुपरहिट कन्नड़ फिल्म 'KGF: चैप्टर वन' का सीक्वल है। पांच भाषाओं में रिलीज होने वाली इस फिल्म में संजय मुख्य विलेन अधीरा के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म के निर्माता कार्तिक गौड़ा ने हाल ही में खुलासा करते हुए बताया था कि इस फिल्म का 24 दिनों की शूटिंग शेड्यूल अब भी बाकी है। हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि संजय ने अपने हिस्से की शूटिंग पूरी की है या नहीं।

शमशेरा

रणबीर कपूर और वाणी कपूर स्टारर इस फिल्म में संजय दत्त भी नजर आएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में संजय का सिर्फ आखिरी शेड्यूल का काम ही बाकी था। जिसके लिए उन्हें दो से तीन दिन ही शूटिंग करना थी, और वो भी इसी हफ्ते शुरू होना थी, लेकिन उनकी तबीयत खराब होने की वजह से अब ऐसा नहीं हो सकेगा। यशराज के बैनर तले बन रही इस फिल्म का डायरेक्शन 'अग्निपथ' और 'ब्रदर्स' जैसी फिल्में बना चुके करण मल्होत्रा कर रहे हैं।

पृथ्वीराज

अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर इस फिल्म में संजय दत्त का भी महत्वपूर्ण रोल होगा। चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग इस साल मार्च में कोरोना महामारी की वजह से रूक गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें