पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डांस के मंच पर आखिरी बार:याद पिया की आने लगी.. पर दिव्या खोसला के साथ डांस करती हुई दिखीं थी सरोज खान, लड़खड़ा रहे थे कदम

10 महीने पहले
फाेटो वीडियो दिव्या खोसला के इंस्टाग्राम से साभार

डांस की मल्लिका सरोज खान बचपन से ही डांस के लिए दीवानी थीं। उम्र के 71 वसंत देख चुकीं सरोज खान का संभवत: आखिरी बार स्टेज पर डांस करते हुए एक वीडियो दिव्या खोसला ने शेयर किया है। जिसमें वे दोनों दिव्या के रीमिक्स सॉन्ग याद पिया की आने लगी पर डांस स्टेप्स कर रही थीं। लेकिन अपनी उम्र के कारण वे आखिर में लड़खड़ा गई थीं।

View this post on Instagram

Will miss you #SarojKhan Mam 💔

A post shared by Divyakhoslakumar (@divyakhoslakumar) on Jul 3, 2020 at 12:53am PDT

योगदान को मिला था सम्मान

यह वीडियो मार्च 2020 में हुए आईकॉनिक वीमन ऑफ द ईयर अवॉर्ड शो का है। जहां सरोज खान को फिल्म इंडस्ट्री में उनके याेगदान के लिए सम्मानित किया गया था। इस इवेंट के बाद सरोज खान किसी और सार्वजनिक शो में नजर नहीं आईं। इतना ही नहीं 19 मार्च से इंडस्ट्री में हुए लॉकडाउन के बाद वे अपने घर में ही रहीं। जहां से उन्होंने लोगों से घर में रहने की अपील करते हुए वीडियो और फोटो भी शेयर किए थे। 

बचपन से थी डांस की दीवानगी

निधि तुली की डॉक्यूमेंट्री द सरोज खान स्टोरी में उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वे बचपन में अपनी ही परछाई को देखकर हाथ-पैर हिलाया करती थीं, तब उनकी मां उन्हें पागल समझकर डॉक्टर के पास चेकअप के लिए ले गईं थीं। हालांकि बाद में उन्हें पता चला था कि वे एकदम ठीक हैं ये केवल डांस के लिए उनकी दीवानगी है। 

इसी के चलते छोटी सराेज खान, यानी निर्मला को 1953 की फिल्म आगोश में बाल कलाकार के तौर पर पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर काम करने का मौका मिला था। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें