• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Satish Kaushik Will Celebrate His 64th Birthday Today At Home With Daughter Vanshika, Said due To The Covid 19 It Is Difficult To Start Work On 'Tere Naam 2'

खास बातचीत:सतीश कौशिक बेटी वंशिका के साथ घर पर ही सेलिब्रेट करेंगे अपना 65वां जन्मदिन, बोले-कोरोना के चलते इस वक्‍त 'तेरे नाम 2' पर काम शुरू होना मुश्किल

मुंबई6 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

एक्टर-डायरेक्टर सतीश कौशिक आज (मंगलवार को) अपना 65वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। हाल ही में वे और उनकी 8 साल की बेटी वंशिका कोविड से रिकवर हुए हैं। सतीश कौशिक ने अपने जन्मदिन के अवसर पर खास दैनिक भास्‍कर से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बर्थडे की तैयारियों, सलमान खान के साथ 'तेरे नाम 2' और अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स से जुड़ी कई बातें शेयर की हैं।

Q. अब कैसा महसूस कर रहे हैं आप?
A. फिलहाल घर में हूं। थोड़ी सी थकान रहती है। खुद से ज्‍यादा बच्‍ची वंशिका और घर में तीन नौकरों को लेकर दुखी था। तीनों नौकरों को तो क्वारैंटाइन सेंटर में भेज दिया था। अब सब निगेटिव होकर वापस आ गए हैं। लेकिन, वंशिका का कोविड पॉजिटिव होना बड़ा हार्ट ब्रेकिंग था। इलाज के दौरान उसे जो कुछ इंजेक्‍शन और दवाइयां देनी पड़ीं, वह बड़ा पेनफुल था। एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री के भी हालात अजीब हैं। जितनी कमाई हो सकती थी थिएटर वालों की, वह सब थमी हुई है। मगर एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री के लोग ड्रीमर होते हैं। हम तो यही ड्रीम देख रहे हैं कि सब ठीक हो जाएगा।

Q. बर्थडे की क्‍या तैयारियां हैं?
A. पिछली बार तो वर्चुअल सेलिब्रेशन हुआ था। इस बार बिटिया के साथ घर में सेलिब्रेट होगा। वो कुछ सरप्राइज गिफ्ट प्‍लान कर रही है। वह छोटी है, मगर उसने काफी दिलेरी दिखाई। एक वक्‍त के बाद मुझे हॉस्पिटल में उससे अलग होना पड़ा था। उसने अकेले रहते हुए इलाज करवाया। हॉस्पिटल में साथ रहने के दौरान तो वह मुझसे कहा करती थी कि पापा आप शेविंग करवाओ, अच्‍छे नहीं लग रहे हो। पर छठे या सातवें दिन उसे बुखार ज्‍यादा हो गया था। वो थोड़ी सी कमजोर हो गई। वरना पहले पांचवें दिन तो मेरे लिए 'गेट वेल सून' के कार्ड बना रही थी। आईवी इंजेक्‍शन, ब्‍लड के लिए इंजेक्‍शन लगता देख मुझे बड़ा दुख होता था, क्योंकि आखिर है तो बच्‍ची ही न। पर ऊपरवाले की कृपा से अब वो बिल्‍कुल ठीक है।

Q. बहरहाल और कौन से प्रोजेक्‍ट आप तैयार करवा रहे थे?
A. देखिए राइटिंग का काम रुकता नहीं है। एक वेब शो की राइटिंग चल रही है। अनुपम खेर के साथ तो मैंने एक शूटिंग भी कंप्‍लीट की है। उसका टाइटल 'नौटंकी' है। हम सब इस फिल्म के प्रोड्यूसर भी हैं। यह दो बुजुर्ग दोस्‍तों की कहानी है। इसके अलावा एक अमेजन और एक नेटफ्लिक्स के लिए प्रोजेक्‍ट तैयार किया है। उन दोनों के बारे में वो कंपनियां ही बताएंगी। वो हम लोगों से एनडीए साइन करवा लेते हैं। दो फीचर फिल्‍म पर भी काम हो रहा है।

Q. सलमान के साथ 'तेरे नाम 2' कब शुरू कर रहे हैं?
A. 'तेरे नाम 2' इस वक्‍त होना बड़ा मुश्किल है। कोविड के चलते 'कागज' के रिलीज होने के बाद से तो सलमान के साथ हमारी मुलाकात भी नहीं हुई है। कोरोना के कारण 'कागज' की सक्‍सेस पार्टी भी हम नहीं कर सके। हमारी मैसेज पर बात हुई थी कि हम पार्टी करेंगे, पर हो नहीं सका। फिलहाल 'तेरे नाम 2' को लेकर 3-4 आइडिया हैं, पर अभी स्क्रिप्‍ट निश्चित नहीं है और न ही सलमान ने उन्‍हें अभी ओके किया है।

Q. सलमान के अलावा फिल्म किसी और के साथ होगी या नहीं?
A. बिल्‍कुल, किसी और के साथ तभी होगी, जब 'तेरे नाम' के राधे के बजाय कोई और कहानी डेवलप करें। वह अभी हमने सोचा नहीं है। 'तेरे नाम' के वक्‍त सलमान खुद भी राधे को लेकर बहुत एक्‍साइटेड थे। कैरेक्‍टर क्रिएशन में उनका भी अहम योगदान था। राधे के किरदार का हेयर स्‍टाइल तक सलमान का ही आइडिया था।

खबरें और भी हैं...