सेलिब्रिटी वकील:सलमान को शराब पीकर गाड़ी चलाने के केस में बचाया, रिया चक्रवर्ती को सुशांत डेथ केस में जमानत दिलाई, अब आर्यन के लिए दलीलें दे रहे सतीश मानशिंदे

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड में जब भी कोई बड़ा विवाद होता है तो सतीश मानेशिंदे का नाम खूब सुनाई देता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वरिष्ठ वकील बॉलीवुड के लिए अजनबी नहीं हैं। कुछ हाई-प्रोफाइल मामलों को संभालने में उनकी सफलता के बाद वह कई मशहूर हस्तियों के लिए जाने-माने वकील बन गए हैं। आर्यन खान मामले से लेकर रिया चक्रवर्ती ड्रग मामले और सलमान खान के शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामले तक, यहां कुछ बॉलीवुड सितारे हैं जिनका अदालत में उन्होंने उन सभी का बचाव किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सतीश सबसे महंगे वकील हैं। वह एक दिन का 15-20 लाख रुपए चार्ज करते हैं। सतीश ने अपने करियर की शुरुआत साल 1983 में देश के फेमस दिवंगत वकील राम जेठमलानी के साथ की थी।

आर्यन खान ड्रग्स मामला

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा 2 अक्टूबर को क्रूज ड्रग रेड में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार करने के बाद, सुपरस्टार ने अपने बेटे की वकालत के लिए सतीश मानेशिंदे को हायर किया। वकील ने तर्क दिया कि उनके क्लाइंट आर्यन खान को एक गेस्ट के रूप में क्रूज के कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था और उनके पास से कोई प्रतिबंधित पदार्थ बरामद नहीं हुआ है। एनसीबी को 7 अक्टूबर तक ड्रग्स मामले में आर्यन और अन्य आरोपियों की हिरासत बढ़ा दी गई है। सोमवार को यह बताया गया कि स्टार किड्स ने पिछले चार वर्षों से ड्रग्स लेने की बात कबूल की है।

सलमान खान हिट एंड रन मामला

सतीश मानेशिंदे 2002 में सलमान खान के नशे में गाड़ी चलाने के मामले को लेकर सुर्खियों में आए थे। वकील ने मामले में 'दबंग' स्टार का बचाव करते हुए उनके लिए सफलतापूर्वक जमानत हासिल कर ली। बाद में उन्हें अदालत ने बरी कर दिया था। इतना ही नहीं, वकील ने 1998 के कुख्यात काला हिरण शिकार मामले में भी सलमान का बचाव किया था।

रिया चक्रवर्ती और शोविक चक्रवर्ती ड्रग्स मामला

पिछले साल भी मानेशिंदे खबरों में अपनी जगह बनाई थी, जब उन्होंने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा एक्टर के दुखद निधन के बाद आपराधिक साजिश और कथित तौर पर पैसों की धोखाधड़ी के लिए एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। तब मानशिंदे ने इस मामले में एक्ट्रेस और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की तरफदारी अदालत में की थी। बाद में दोनों को जमानत दिलवाने में सफलता हासिल की थी।

संजय दत्त का बॉम्बे बम विस्फोट मामला

1993 में मानेशिंदे ने बॉम्बे बम विस्फोट मामले में संजय दत्त का प्रतिनिधित्व किया था। वह कथित तौर पर 2007 के आर्म्स एक्ट मामले में उनका बचाव करने वाली कानूनी टीम के वकीलों का भी हिस्सा रहे हैं। वह उस समय दत्त के लिए जमानत हासिल करने में सफल रहे, भले ही अभिनेता को गंभीर आरोपों का सामना करना पड़ा था।

खबरें और भी हैं...