बिग बी के घर के बाहर बम!:अमिताभ बच्चन के बंगले समेत मुंबई के 3 इलाकों में बम होने की खबर से फैली सनसनी, कॉल करने वाले दो व्यक्ति गिरफ्तार

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुक्रवार रात 8:53 बजे मुंबई पुलिस के पास आया था कॉल
  • अमिताभ बच्चन के चारों बंगलों के आसपास हुई जांच

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इस समय सुर्खियों में आ गए जब एक कॉलर ने मुंबई पुलिस को कॉल कर उनके घर जलसा में बम होने की खबर दी। मुंबई पुलिस ने तुरंत एलर्ट जारी करते हुए बिग बी के घर के बाहर BDDS (बॉम्ब डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वाड) की टीम तैनात कर दी गई, हालांकि जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। मुंबई क्राइम ब्रांच की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने अब मामले की जांच में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

एक अनजान कॉलर ने शुक्रवार शाम मुंबई पुलिस को कॉल कर जानकारी दी थी कि अमिताभ बच्चन के घर समेत दादर, CST और भायखला में बम रखा गया है। कॉलर ने कॉल के दौरान ये साफ नहीं किया था कि बम बिग बी के किस बंगले में रखा गया है, जिसके चलते उनके चारों बंगलों के आसपास के एरिया को जांच के दायरे में लिया गया था। जब पुलिस ने कॉल करने वालों से अधिक जानकारी हासिल करने के लिए कॉलर्स से संपर्क किया तो उन्होंने डांटकर कॉल कट कर दी।

PTI को दिए एक इंटरव्यू में पुलिस ने कहा, कॉल आने के तुरंत बाद ही रेल्वे पुलिस, रेल्वे प्रोटेक्शन फोर्स और BDDS टीम, डॉग स्क्वाड और लोकल पुलिस मिलकर बताई गईं लोकेशन पर पहुंचकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था।

नशे में दो व्यक्तियों ने किया था फर्जी कॉल

जांच के दौरान मुंबई क्राइम ब्रांच की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने कॉल कर मुंबई की चार लोकेशन में बम होने की जानकारी देने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में सामने आया है कि इन दो लोगों का नाम राजू कांगने और रमेश सिरसाठ है, जिन्होंने शराब के नशे में धुत होकर पुलिस को फर्जी कॉल किया था।

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो सर्च ऑपरेशन के दौरान बिग बी को जरा भी अंदाजा नहीं था कि उनके बंगले के बाहर जांच की जा रही है। पुलिस के सूत्रों के अनुसार, टीम को अंदाजा था कि ये एक फर्जी कॉल हो सकता है, इसलिए टीम द्वारा बिग बी को इस बात की सूचना नहीं दी गई थी। गुपचुप तरीके से की जा रही छानबीन में जब कुछ नहीं मिला तो टीम वहां से हटा दी गई।

अमिताभ बच्चन का बंगला (जलसा)
अमिताभ बच्चन का बंगला (जलसा)