पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पठान:वर्चुअल प्‍लेटफॉर्म मोड में हो रही 'पठान' की शूटिंग, शाहरुख खान और जॉन अब्राहम अलग-अलग टाइम जोन में अपने-अपने हिस्‍से के एक्‍शन सीक्‍वेंस फिल्‍मा रहे

मुंबई4 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

कोविड की मौजूदा परिस्थितियों ने बड़े बजट की एक्‍शन फिल्‍मों की शूटिंग पेचीदा कर दी है। खासकर उन फिल्‍मों में जहां, दो बड़े स्‍टार मौजूद हों। मिसाल के तौर पर 'पठान', इस फिल्म में शाहरुख खान और जॉन अब्राहम जैसे दो बड़े स्‍टार फिल्‍म में हैं। लॉकडाउन लगने से पहले तक फिल्‍म की शूटिंग वर्चुअल प्‍लेटफॉर्म मोड में होती रही। शाहरुख खान और जॉन अब्राहम अलग-अलग टाइम जोन में अपने-अपने हिस्‍से के एक्‍शन सीक्‍वेंस फिल्‍माते रहे। बाद में पोस्‍ट प्रोडक्शन में उनके सीन को मर्ज किया जाएगा। तब दोनों एक ही फ्रेम में नजर आएंगे।

यही टेक्न‍ि‍क पान मसाले के एड के लिए भी हुई थी यूज
शूटिंग के इस तरीके की पुष्टि शाहरुख खान के बॉडी डबल प्रशांत वाल्‍डे ने की है। प्रशांत पिछले 15 सालों से शाहरुख खान के बॉडी डबल के तौर पर काम कर रहे हैं। प्रशांत ने बताया, "यही टेक्न‍ि‍क एक पान मसाले के एड के लिए भी यूज हुई थी। अजय देवगन के सीन अलग टाइम पर फिल्‍माए गए थे। फिर उसे शाहरुख भाई वाले सीन के साथ मर्ज कर दिया गया और दोनों एक ही फ्रेम में नजर आए थे। यह सब सोशल डिस्‍टेनसिंग फॉलो करने के लिए किया गया। एक ही टाइम पर संक्रमण का जोखिम दो बड़े सितारों में न हो, उसके लिए किया गया। पान मसाले की एड के लिए तो शाहरुख यशराज स्‍टूडियो आए थे। वहां सेट पर महज 20 से 25 लोगों के क्रू मेंबर्स में उन्‍होंने शूट किया था। सब आपस में 10 से 20 फुट की दूरी पर थे। उससे पहले तो उन्‍होंने कई एड अपने बंग्‍ले पर ही फिल्‍माए थे।"

'पठान' के लिए शाहरुख ने बनाई है शानदार बॉडी
प्रशांत ने आगे बताया, " 'पठान' विशुद्ध एक्‍शन फिल्‍म है। इसके लिए शाहरुख भाई ने शानदार बॉडी बनाई है। मेरे ख्‍याल से इसके तुरंत बाद वो साउथ की एट ली की फिल्‍म करेंगे। ताकि 'पठान' के लिए बनाई गई बॉडी और किए गए एक्‍शन का इस्‍तेमाल उस फिल्‍म में भी हो सके। 'पठान' की शूटिंग वर्चुअल मोड में हो रही है। इसके कई फायदे हैं। इसके जरिए एक्‍टरों के बैकग्राउंड में किसी भी शहर की लैंडमार्क जगह क्रिएट की जाती है। ऐसे में लाइव लोकेशनों पर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ती।"

नवीनतम तकनीक के चलते 'पठान' की शूटिंग तेज रफ्तार से यशराज और फिल्‍मसिटी में होती गई। दोनों लोकेशनों पर बारी-बारी से शाहरुख और जॉन अब्राहम शूट करते रहे। 'पठान' के अलावा शाहरुख खान ने 'ब्रह्मास्‍त्र' की शूटिंग भी की हुई है। सूत्रों ने बताया कि शाहरुख इसमें ब्‍लैक मैजिशियन बने हैं, उनका कैमियो है। वहीं मॉनी रॉय फिल्‍म में अपनी जादुई शक्तियों से शाहरुख के किरदार की सारी ताकत छीन लेती हैं।

खबरें और भी हैं...