महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को लेकर BCCI ने किया ऐतिहासिक फैसला:शाहरुख खान बोले- कितना बढ़िया फ्रंट फुट शॉट है

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुपरस्टार शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) की तारीफ की है। दरअसल ‌‌BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने हाल ही में घोषणा की कि वो महिला और पुरुष क्रिकेट खिलाड़ियों को समान फीस देने और सालों से चलते आ रहे भेदभाव को खत्म करने जा रहे हैं। इस खबर को सुनने के बाद फैंस से लेकर सेलेब्स तक खुश हैं और सोशल मीडिया के जरिए अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं।

कितना बढ़िया फ्रंट फुट शॉट है

इस पर शाहरुख खान ने रिएक्ट करते हुए अपने पोस्ट में लिखा, 'कितना बढ़िया फ्रंट फुट शॉट है, खेल वैसे भी देखा जाए तो कई चीजों में बराबरी सिखाता है। उम्मीद है कि ये फैसला दूसरों को भी ऐसा करने को इंस्पायर करेगा।'

शाहरुख के अलावा अक्षय कुमार, प्रीति जिंटा, अनुष्का शर्मा, तापसी पन्नू, जैसे कई सेलेब्स ने भी BCCI के इस फैसले की तारीफ की है।

BCCI ने भेदभाव से निपटने की दिशा में पहला कदम उठा लिया है

‌BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने मैच फीस को लेकर अपने पोस्ट में लिखा, 'मुझे ये घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि BCCI ने भेदभाव से निपटने की दिशा में पहला कदम उठा लिया है। हम महिला क्रिकेटर्स के लिए सैलरी इक्विटी पॉलिसी शुरू कर रहे हैं। पुरुष और महिला क्रिकेटर्स दोनों के लिए मैच फीस समान होगी, क्योंकि हम क्रिकेट में जेंडर इक्वैलिटी के एक नए ऐरा में एंटर कर रहे हैं।'

शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्में

शाहरुख के वर्कफ्रंट की बात करें तो अगले साल उनकी 3 फिल्में रिलीज होने वाली हैं। किंग खान अपनी तीनों ही फिल्मों की शूटिंग कंप्लीट कर चुके हैं। 25 जनवरी 2023 को 'पठान' रिलीज होगी, वहीं जून में 'जवान' फिल्मी पर्दे पर दस्तक देगी। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ विजय, नयनतारा और सान्या मल्होत्रा भी नजर आएंगे। फिर दिसंबर में शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' आएगी। ऐसे में शाहरुख के फैंस के लिए आने वाला साल बेहद एक्साइटिंग होने वाला है।

खबरें और भी हैं...