पठान ने 5 दिन में 540 करोड़ कमाए:शाहरुख बोले- पिछले चार दिन में बीते 4 साल भूल गया, मैंने तो दूसरा बिजनेस सोच लिया था

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाहरुख खान के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी मौजदू रहे।

पठान की जबरदस्त सफलता के बाद सोमवार को पहली बार शाहरुख खान मीडिया के सामने आए। साथ में दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद भी थे। शाहरुख फुल मस्ती के मूड में थे। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि पिछले चार सालों में मैंने बच्चों को बड़ा होते देखा। खाना बनाना सीखा। फिल्मों से अलग एक दूसरा बिजनेस प्लान भी सोचा कि अगर फिल्में नहीं चलीं तो रेड चिलीज फूड ईटरी के नाम से रेस्त्रां खोलूंगा।

शाहरुख ने कहा, 'फिल्म अच्छा बिजनेस करती है तो खुशी होती है। पठान रिलीज के पिछले चार दिनों में मैं गुजरे चार साल भूल गया हूं।' वहीं, जॉन अब्राहम का कहना है कि आदित्य चोपड़ा की वजह से पठान इतनी बड़ी हिट हो पाई है। सबको लगता है कि मैं एक्शन हीरो हूं लेकिन आज मैं दावे से कह सकता हूं कि शाहरुख इस देश के सबसे बड़े एक्शन हीरो हैं।'

पठान ने देश में 271, विदेश मिलाकर 540 करोड़ रुपए कमाए, KGF-2 का रिकॉर्ड तोड़ा
शाहरुख खान की फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। इसने रिलीज के पांचवें दिन करीब 62 करोड़ का कलेक्शन किया। हालांकि अभी ऑफिशियल डेटा जारी नहीं किया गया है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का कुल कलेक्शन 271 करोड़ है। इस लिहाज से पठान ने KGF-2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

KGF-2 (हिंदी वर्जन) ने चार दिन में 144 करोड़ का कलेक्शन किया था। डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर सबसे कम समय में 271 करोड़ कमाने वाली पठान पहली हिंदी फिल्म है। इससे पहले बाहुबली-2 (हिंदी वर्जन) और KGF-2 (हिंदी वर्जन) को 250 करोड़ के क्लब में पहुंचने में 7 से 8 दिन लगे थे।

ये आंकड़े हिंदी बेल्ट के हैं।
ये आंकड़े हिंदी बेल्ट के हैं।

विदेश की कमाई मिलाएं तो पठान का कलेक्शन 540 करोड़ रुपए
विदेश के कलेक्शन को भी मिला लें तो पठान ने 5 दिनों मे 540 करोड़ कमाए हैं। इस तरह उसने फिल्म 2.0 का रिकाॅर्ड ब्रेक कर दिया है। इस लिस्ट में टाॅप पर बाहुबली 2 का नाम है जिसने वर्ल्ड वाइड ओपनिंग वीकेंड पर 845 करोड़ का कलेक्शन किया था।

शाहरुख की पिछली 8 फिल्मों में से 3 फ्लॉप रहीं
शाहरुख खान की पिछले 10 सालों में 8 फिल्में रिलीज हुई हैं। इन 8 फिल्मों में से तीन फिल्में फ्लॉप रहीं। 2013 में रिलीज हुई चेन्नई एक्सप्रेस ब्लॉकबस्टर रही थी। फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड में 100.42 करोड़ का कलेक्शन किया था। दस साल बाद शाहरुख खान की फिल्म पठान ने इस रिकाॅर्ड को भी ब्रेक कर दिया।

आइए जानते हैं फिल्म पठान की सक्सेस पर ट्रेड एक्सपर्ट्स की क्या राय है-
ट्रेड एक्सपर्ट कोमल नाहटा के मुताबिक फिल्म पठान की सक्सेस के बाद बॉलीवुड की अपमकमिंग फिल्मों पर एक पॉजिटिव असर जरूर पड़ेगा। हालांकि कितना पड़ेगा, वो जब फिल्में रिलीज होंगी तभी पता चलेगा। हिंदी फिल्मों को लेकर जो निगेटिविटी थी, वो पठान की जबरदस्त कमाई से लगभग खत्म हो गई।

ट्रेड एक्सपर्ट अतुल मोहन के मुताबिक साल की शुरुआत में ही फिल्म का हिट होना बहुत जरूरी होता है। इससे आने वाली फिल्मों पर अच्छा असर पड़ता है। फिल्म पठान के सक्सेस की वजह ये है कि फिल्म की कहानी अच्छी है, जो लोगों को काफी पसंद आ रही है। 4 साल बाद शाहरुख खान ने बड़े पर्दे पर वापसी की है इसलिए लोग भी उन्हें देखना चाहते हैं। माउथ पब्लिसिटी भी फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई की वजह है।

खबरें और भी हैं...