पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शाहिद का डिजिटल डेब्यू:8 एपिसोड का होगा वेब सीरीज 'फेक' का पहला सीजन, हर एपिसोड पर खर्च होंगे 8 करोड़, अकेले शाहिद की फीस 80 करोड़ रुपए

एक महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक
  • 7 से 8 करोड़ है प्रति एपिसोड का बजट
  • अब तक 30 दिनों की शूटिंग हो चुकी है

शाहिद कपूर बीते दिनों गोवा में एक वेब सीरीज की शूटिंग कर रहे थे। दैनिक भास्कर को इस सीरीज से जुड़ी कुछ जानकारियां हासिल हुई हैं। सेट पर मौजूद लोगों ने बताया कि जैसा कि रिपोर्ट्स में बताया जा रहा था, इस प्रोजेक्ट का नाम ‘अश्वलिंगा’ नहीं है। वह एक अलग प्रोजेक्ट है, उस पर भी निर्देशक जोड़ी राज एंड डीके के साथ शाहिद की बात चल रही है। गोवा में शूट हो रही इस वेब सीरिज का नाम ‘फेक’ है।

मेकर्स ने शाहिद को 80 करोड़ में किया है साइन
यह सीरीज दो सीजन में रिलीज होगी। हर सीजन में आठ एपिसोड होंगे। इसके हर एक एपिसोड का बजट सात से आठ करोड़ रुपए है। अकेले शाहिद को ही मेकर्स ने 80 करोड़ में साइन किया है। अब तक दो से तीन एपिसोड का ही कंटेंट फिल्माया गया है। मेकर्स की रणनीति पहले सीजन को 100 दिनों में पूरा शूट करने की है।

14 विला के रिसॉर्ट में बायो बबल में रह रही थी टीम
गोवा में सीरीज के दूसरे शेड्यूल की करीबन एक महीने की शूटिंग होनी थी, मगर टीम सिर्फ 10 से 12 दिन ही शूटिंग कर सकी। कोरोना की दूसरी लहर के चलते शूट वक्त से पहले ही पैकअप करना पड़ा। 30 दिनों की जगह सब महज 10 से 12 दिन ही शूट कर सके। इसके सेट पर 100 लोगों की मौजूदगी रहती थी। सभी को पास के 14 विला वाले रिसॉर्ट में बायो बबल में रखा गया था। इस दौरान कोई भी कोविड इनफेक्टेड नहीं हुआ फिर भी मेकर्स ने एहतियातन शूटिंग रोक दी।

शाहिद के दादा के रोल में होंगे अमोल पालेकर
सीरीज से कई साल बाद वेटरन एक्टर अमोल पालेकर भी कमबैक कर रहे हैं। शाहिद का किरदार इस सीरीज में एक नकली नोट छापने वाले का है। यह काम उसने अपने दादा से विरासत में सीखा है। इस तरह नकली नोटों का धंधा करने के साथ-साथ इसमें दादा और पोते के बीच एक अनूठा रिश्ता भी दिखाया जाएगा। दरअसल शाहिद के किरदार के दादा की अपने जमाने में एक प्रिटिंग प्रेस थी। आगे जाकर शाहिद के किरदार ने उस प्रिंटिंग प्रेस की मशीन से नकली नोट छापना शुरू कर दिया। सीरीज में शाहिद के दादा का रोल अमोल पालेकर ने निभा रहे हैं।’

गोवा में रीक्रिएट किया गया था मुंबई
अब तक तो सीरीज की शूटिंग गोवा में की गई पर आगे इसकी शूटिंग कहां की जाएगी वह बड़ा सवाल है। कहानी का बैकड्रॉप मुंबई का ही है। चूंकि वहां टोटल लॉकडाउन के चलते शूटिंग नहीं हो सकती थी, इसलिए टीम गोवा में मुंबई का सेट रीक्रिएट करके शूटिंग कर रही थी। अब गोवा में भी कोविड के हालात बिगड़े हुए हैं तो आगे की शूटिंग किसी और लोकेशन पर की जाएगी।

खबरें और भी हैं...