पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Shahrukh Khan's Comeback Under The Direction Of Shimit Amin After 13 Years Of 'Chak De India', 'Jahaji' May Be The Title Of The Upcoming Project

एक्टिंग कमबैक:'चक दे इंडिया' के 13 साल बाद शिमित अमीन के निर्देशन में शाहरुख खान की वापसी, 'जहाजी' हो सकता है अपकमिंग प्रोजेक्ट का टाइटल

अमित कर्णएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आनंद एल राय की फिल्म जीरो के बाद से शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म को लेकर लगातार अटकलें और कयासबाजी गर्म हैं। इस बीच 19 जनवरी को दैनिक भास्कर ने सबसे पहले बताया था कि वो दुनिया के सबसे बड़े पलायन पर फिल्म बनाने वाले हैं। मार्च से ही इस फिल्म की स्क्रिप्ट की तैयारी चल रही थी मगर उस पर काम जरा अटका रहा। अब लॉकडाउन में स्क्रिप्ट आखिरकार  तैयार कर ली गई। वह कहानी गिरमिटिया मजदूरों की है। 

कैसी होगी जहाजी कहानी

गुलाम भारत में अंग्रेज बड़े पैमाने पर आम लोगों को बहला-फुसलाकर वेस्टइंडीज वर्सेस ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर ले गए थे। करारनामों पर दस्तखत करवा लिए थे। इसके चलते लोग भारत वापस ना पाए। पर उसके चलते वह टूटे नहीं। विदेशी सरजमीं को अपना वतन माना। वहीं अपनी अलग पहचान कायम की। शाहरुख भी अपनी अगली फिल्म में ऐसा ही किरदार निभाने वाले हैं।

शाहरुख खान के करीबी सूत्रों ने बताया कि स्क्रीनप्ले और डायलॉग का काम पूरा हो चुका है। इसे डायरेक्ट करने के लिए शिमित अमीन के साथ बातचीत चल रही है। शिमित अमीन ने शाहरुख खान को उनके करियर की सबसे हिट फिल्मों में से एक चक दे इंडिया दी थी। शाहरुख दरअसल अपनी इमेज बदलना चाहते हैं। वह फिर से चक दे इंडिया और स्वदेश के धीर, वीर, गंभीर नायक के तौर पर लोगों के सामने आना चाहते हैं, इसीलिए उन्होंने इस तरह की स्क्रिप्ट को चुना। अब एक संजीदा और सीरियस कहानियां डायरेक्ट करने वाले डायरेक्टर को बोर्ड पर लाने की तैयारी हो रही हैं।

मजेदार बात यह है कि शाहरुख पलायन पर एक और कहानी को इन दिनों देख रहे हैं जिसे कणिका ढिल्लों ने लिखा है। वह पंजाब से कनाडा जाने वाले लोगों की जिंदगी पर बेस्ड बताई जा रही है। इसे राजकुमार हिरानी डायरेक्ट करने वाले हैं। शाहरुख के करीबियों ने बताया कि दोनों स्क्रिप्ट में थोड़ी समानता है। दोनों की थीम एक जैसी है, लेकिन उनकी पृष्ठभूमि अलग-अलग है। राजकुमार हीरानी के साथ शाहरुख फीचर फिल्म बनाएंगे। शिमित अमीन के साथ जहाजी को वो वेब शो में कन्वर्ट कर सकते हैं। नेटफ्लिक्स के साथ बेताल और बॉर्ड ऑफ ब्लड के बाद शाहरुख इसे भी ओटीटी पर रिलीज कर सकते हैं।

मौजूदा दिनों की बात करें तो जहाजी का काम जरा सा रोका गया है। रेड चिलीज की टीम की शिमित अमीन के साथ बातचीत आखिरी दौर में है। उनके द्वारा प्रोजेक्ट को साइन कर लेने के बाद इसे हरी झंडी दिखाई जाएगी। शिमित के प्रोजेक्ट में आने के बाद कहानी में उनके हिसाब से भी कुछ बदलाव किए जाएंगे।

शाहरुख खान को मिल रहे हैं कई फिल्मों के ऑफर

शाहरुख को वेस्टइंडीज के क्रिकेटर एल्विन कालीचरण के ऊपर भी एक कहानी ऑफर की गई। उस पर वह विचार कर रहे हैं। एल्विन कालीचरण भी गिरमिटिया मजदूर की अगली जनरेशन से थे। उन्होंने 1975 में कैसे वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम एकत्र कर देश को पहला विश्वकप दिलवाया, कहानी उस पर बेस्ड है। इससे शाहरुख इंटरनेशनल प्रोजेक्ट के तौर पर बनाना चाहते हैं। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें