आर्यन ड्रग्स केस का असर:20 अक्‍टूबर को साफ होगी 'पठान' और 'लॉयन' पर शाहरुख खान के शूट की डेट, 'टाईगर 3' पर भी पड़ रहा है इसका असर

एक महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

20 अक्‍टूबर को आर्यन खान की जमानत पर कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाली है। उसका असर शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्‍म 'पठान' और 'लॉयन' पर पड़ रहा है। 'पठान' का स्‍पेन शेड्यूल जहां अब तक अटका हुआ है, वहीं 'लॉयन' पर इन दिनों डमी शूटिंग की जा रही है। 'पठान' से जुड़े सूत्रों ने बताया, "डायरेक्‍टर सिद्धार्थ आनंद तो 2 अक्‍टूबर को स्‍पेन चले गए थे। हालांकि आर्यन खान केस के बाद वो इंडिया वापस आ गए। मेकर्स वहां मल्‍लोरका, कडिज और वेजेर डीला फ्रंटेरो में दो गानों की शूटिंग करने वाले थे। 'पठान' पहली फिल्‍म थी, जो उन तीनों लोकेशन्स पर शूट होती।"

स्‍पेन में ही होना था शाहरुख का अजय के साथ ऐड शूट

ट्रेड के गलियारों में स्‍पेन शेड्यूल से जुड़ी अतिरिक्‍त जानकारी भी है। वहां चर्चा यह है कि स्‍पेन में 'पठान' के साथ साथ शाहरुख खान का पान मसाला कंपनी का ऐड की शूटिंग भी तय थी। वहां अजय देवगन उन्‍हें जॉइन करने वाले थे। पहले वह शूटिंग लंदन में होने वाली थी। बाद में इसे स्‍पेन में लोकेट किया गया, ताकि 'पठान' के शेड्यूल में ही उसकी भी शूटिंग हो जाए। हालांकि अजय देवगन की टीम ने इसका खंडन किया है।

बहरहाल, शाहरुख की फिल्म 'लॉयन' की शूटिंग मुंबई में बिना उनकी मौजूदगी के हो रही है। सेट पर मौजूद सूत्रों ने बताया कि वहां डमी शॉट्स से शूटिंग चल रही है। उनके बॉडी डबल पर लॉन्‍ग शॉट वाले विजुअल फिल्‍माए जा रहे हैं।

'पठान' का असर 'टाईगर 3' पर

फिल्म 'पठान' में हो रही देरी का असर 'टाईगर 3' पर भी पड़ा है। दोनों एक ही बैनर की फिल्‍म हैं। इंडिया से दोनों के एक्‍शन डायरेक्‍टर सुनील रोड्रिग्‍स भी सेम हैं। साथ ही आर्यन की कुशलक्षेम लेने और शाहरुख को लॉयर्स की जानकारी देने में सलमान खान भी इंवॉल्‍व रहे हैं। 'टाईगर 3' से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, "ऐसे में वो पिछले हफ्ते 'टाईगर 3' की चल रही रिहर्सल में शामिल नहीं हो पाए थे। सिर्फ कटरीना अपने हिस्‍से की रिहर्सल गुजरे हफ्ते में कर पाईं हैं। अगले दो से तीन दिनों में सलमान और इमरान हाशमी रिहर्सल शुरू करेंगे। फिर दस दिनों की रिहर्सल के बाद दोनों फिल्‍म का क्‍लाइमैक्‍स शुरू करेंगे। उसके तहत दोनों की भिड़ंत पाकिस्‍तान में दिखाई जाएगी। इसके लिए पाकिस्‍तानी खूफिया एजेंसी के दफ्तरों के सेट तैयार किए गए हैं।"

कटरीना हैंड फाइट की रिहर्सल कर रही हैं। वो रोजाना चार घंटे इसमें दे रही हैं। इसके लिए 'वॉर' और 'शमशेरा' में एक्‍शन कर चुके साउथ अफ्रीका के स्‍टंट कोरियोग्राफर्स को ही रिपीट किया गया है।

खबरें और भी हैं...