खास बातचीत:शेफाली शाह ने कहा-करियर में अब एक नए क्रिएटिव सफर की ओर चल पड़ी हूं

इंद्रेश गुप्ता2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस शेफाली शाह इन दिनों अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट 'डार्लिंग्स', 'डॉक्टर जी', 'ह्यूमन' और 'दिल्ली क्राइम 2' को लेकर चर्चा में हैं। इसके अलावा उन्होंने कुछ दिन पहले 'जलसा' नाम से एक रेस्टोरेंट भी खोला है। जिसके कारण भी वे सुर्खियों में बनी हुई हैं। अब हाल ही में शेफाली ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत में रेस्टोरेंट और अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बारे में कई बातें शेयर की हैं।

रेस्टोरेंट खोलने का आइडिया कब और कैसे आया?
मैं अपने किरयर में अब एक नए क्रिएटिव सफर की ओर चल पड़ी हूं। पेंटिंग और राइटिंग का तो जुनून था ही साथ-साथ मुझे कुकिंग का भी बहुत शौक है और खाना खाने का भी शौक है। मैं लाइफ को सेलिब्रेट करना पसंद करती हूं। 'जलसा' मेरे लिए लाइफ के किसी सेलिब्रेशन की तरह है। मॉडर्न आर्ट इंटीरियर डिजाइन के साथ यह पूरी तरह तैयार हैं। इसे गुजरात के अहमदाबाद में खोला है। 'जलसा' मेरे लिए प्यार और जुनून का फल है। हर एलिमेंट-सजावट से लेकर कटलरी तक, रेसिपी से लेकर प्रेजेंटेशन तक पर्सनली मेरे द्वारा ही सुपरवाइज और एग्जिक्यूट किया गया है। मैं अपने साथ डाइनिंग और हॉस्पिटैलिटी की दुनिया में मानवीय अनुभव के कलात्मक और दिल को छू लेने वाले पहलुओं की अपनी सहज समझ लेकर आई हूं। मेरा विश्वास जीवन का जश्न मनाने में है। परिवार, दोस्तों, भोजन, मौज-मस्ती, संगीत, नृत्य और बहुत कुछ के साथ और जलसा बिल्कुल वैसा ही है। जलसा सिर्फ एक रेस्टोरेंट नहीं है, यह एक अनुभव है।

'अजीब दास्तां' को मिले रिस्पॉन्स और मानव कौल के साथ केमिस्ट्री पर क्या कहना चाहेंगी?
'अजीब दास्तां' शो को काफी सराहा गया है। हम सबकी मेहनत सफल रही। सभी एक्टर्स ने अपने हिस्से की प्रशंसा दर्शकों से पाई। रही बात शो में मानव कौल के साथ मेरी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री की तो वह काफी अच्छी रही। लोगों को हमारी बॉन्डिंग काफी पसंद आई। हमें बहुत से लोगों से पॉजिटिव कमेंट्स मिले। उनके साथ काम करने का एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहा। वे एक बहुत ही उम्दा एक्टर हैं और उनका नेचर भी बहुत अच्छा है।

'डाक्टर जी' में अपने किरदार के बारे में कुछ बताएंगी?
मैं इसमें एक डॉक्टर का किरदार निभा रही हूं। मेरे किरदार का नाम नंदिनी है। यह एक कैम्पस कॉमेडी ड्रामा है। हाल ही में मैंने फिल्म की शूटिंग पूरी की है। अनुभूति कश्यप इसका निर्देशन कर रही हैं। मैं 'डॉक्टर जी' का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं। अनुभूति के साथ सुमित, सौरभ, विशाल सहित लेखकों ने एक शानदार पटकथा लिखी है। मैं वास्तव में अनुभूति, आयुष्मान, जंगली पिक्चर्स और अद्भुत टीम के साथ काम करने के लिए एक्साइटेड हूं। इस फिल्म का शूटिंग एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहा। मैंने पूरी टीम के साथ काफी अच्छा वक्त बिताया।

वेब स्पेस में आपके पास 'ह्यूमन' और 'दिल्ली क्राइम' का दूसरा सीजन है, इनके बारे में कुछ शेयर करेंगी?
'ह्यूमन' भी एक थ्रिलर मेडिकल ड्रामा है। इसे मेरे पति विपुल शाह ने बनाया है। इसमें भी मेरा किरदार एक डॉक्टर का है। यह हॉटस्टार पर आएगी। विपुल इससे वेब स्पेस में डेब्यू कर रहे हैं। यह समाज के लिए एक बहुत ही अहम विषय को उजागर करती है। विपुल इसकी संवेदनशीलताओं को बरकरार रखना चाहते हैं। वहीं 'दिल्ली क्राइम' सीजन 2 में मेरा किरदार तो वैसा ही है। इस बार एक नया केस लेकर हम आएंगे। जिसे मेरा किरदार वर्तिका चतुर्वेदी सॉल्व करता दिखेगा। इस बार वर्तिका के सामने कुछ नए चैलेंजेस होंगे। उसके केसेज सॉल्व करने का तरीका अलग है। पिछली बार की तरह इस बार भी सभी प्राइमरी कैरेक्टर्स सेम है।

आप वेब स्पेस में खुद को कितना कम्फर्टेबल पाती हैं?
जाहिर है कि ओटीटी पर अच्छा एक्सपोजर मिलता है। मुझे भी इस प्लेटफॉर्म पर अच्छा एक्सपोजर मिला है। मैं एक्टिंग से प्यार करती हूं, इसलिए किसी भी प्लेटफॉर्म में फर्क नहीं समझती। मेरे लिए सभी एक जैसे हैं। अगर मुझे कोई अच्छा रोल मिलता है और वह पसंद आता, उसका डायरेक्टर पसंद आता है तो उसे जरूर करती हूं। बाकी ये संयोग भी है कि बीते काफी समय से लगातार मुझे ओटीटी पर काम मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...