पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नेपोटिज्म पर आमने-सामने:आर. बाल्की ने दिया था रणबीर-आलिया जैसा टैलेंट ढूंढने का चैलेंज, शेखर कपूर बोले- 'काई पो छे' में तीनों एक्टर ने शानदार काम किया

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद बॉलीवुड में शुरू हुआ नेपोटिज्म विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस मामले में दो बड़े फिल्ममेकर आमने-सामने आ गए हैं। शुक्रवार को 'चीनी कम', 'पा' और 'पैडमैन' जैसी फिल्मों के निर्देशक आर. बाल्की ने नेपोटिज्म का सपोर्ट किया था और रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जैसे टैलेंट को ढूंढकर लाने की चुनौती दी थी। अब इस पर 'मासूम', 'मि. इंडिया' और 'बैंडिट क्वीन' जैसी फिल्मों के डायरेक्टर शेखर कपूर ने रिएक्शन दिया है। 

कपूर ने लिखा है- आर. बाल्की मैं आपका बहुत सम्मान करता हूं। लेकिन बीती रात मैंने फिर से 'काई पो छे' देखी। उस समय के तीन युवा एक्टर और हर एक ने शानदार परफॉर्मेंस दी।

शेखर ने एक अन्य ट्वीट में यह भी लिखा कि सबसे अच्छे एक्टर थिएटर से आते हैं। वे लिखते हैं- आज सबसे अच्छे एक्टर्स थिएटर से आते हैं। उनका बहुत सम्मान होता है और वे आत्मविश्वास से भरे होते हैं। मैंने नसीर (नसीरुद्दीन शाह), शबाना (आजमी), सतीश कौशिक, सीमा बिस्वास और 'बैंडिट क्वीन' की पूरी स्टार कास्ट, कैट ब्लांचेट, ज्यॉफ्री रश, हीथ लेजर, डेनियल क्रैग, एडी रेडमायन जैसे एक्टर्स के साथ काम किया है। सभी थिएटर से आए हैं। 

क्या कहा था आर बाल्की ने

आर. बाल्की ने एक इंटरव्यू में कहा था कि भाई-भतीजावाद को प्रतिभा के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए। क्योंकि जो टैलेंटेड नहीं है, उसे दर्शक स्वीकार नहीं करेंगे। बकौल बाल्की- नेपोटिज्म पर यह एक मूर्खतापूर्ण तर्क है। मैं कहता हूं कि मुझे रणबीर कपूर और आलिया से बेहतर एक्टर ढूंढकर दिखाओ, इसके बाद हम बहस करेंगे। 

अपूर्व असरानी ने भी जताई आपत्ति

बाल्की के बयान पर शेखर कपूर के अलावा स्क्रिप्ट राइटर और फिल्म एडिटर अपूर्व असरानी में भी आपत्ति जताई है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है- पंकज त्रिपाठी, गजराज राव, अमित साध, जयदीप अहलावत, रसिका दुग्गल, स्वरा भास्कर, श्वेता त्रिपाठी, संजय मिश्रा, नीना गुप्ता, दिव्या दत्ता, मानव कौल, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जीतू। अगर अद्भुत प्रतिभाओं पर जाऊं तो लिस्ट खत्म नहीं होगी। सिर्फ तीन-चार नामों पर हल्ला करना बंद करो।

अगले ट्वीट में अपूर्व ने कुछ और नाम गिनाए हैं। उन्होंने लिखा- अगर फिल्म फैमिली से बाहर देखें तो मनोज बाजपेयी, राजकुमार राव, विक्की कौशल, आयुष्मान खुराना, कंगना रनोट, प्रियंका चोपड़ा, तापसी पन्नू, विद्या बालन, ऋचा चड्ढा और भी कई इस लिस्ट में हैं, जो बहुत टैलेंटेड हैं। मुझे रणबीर और आलिया पसंद हैं। लेकिन प्लीज सिर्फ वे ही अच्छे एक्टर नहीं हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें