पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेक्सिज्म पर विद्या बालन:एक्ट्रेस बोलीं-मैंने पुरुषों, महिलाओं और खुद से भी सेक्सिज्म का किया है सामना, अब जेंडर के कारण कभी अपने आप को पीछे नहीं रखती हूं

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस विद्या बालन ने हाल ही में पुरुषों, महिलाओं और खुद से सेक्सिज्म का सामना करने के बारे में खुलकर बात की है। उनके अनुसार, कई बार उन्होंने खुद को एक महिला होने के कारण कम आंका है। विद्या ने एक इंटरव्यू में बताया कि सेक्सिज्म केवल इस बारे में नहीं है कि पुरुष महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार करते हैं। यह महिलाओं की उस मानसिकता के बारे में भी है, जो उनकी डीप रूटेड कंडिशनिंग के परिणामस्वरूप हो जाती है।

जेंडर के कारण अब खुद को पीछे नहीं रखती
विद्या बालन ने कहा, "मैंने पुरुषों, महिलाओं और खुद से सेक्सिज्म का सामना किया है। मैं यह भी स्वीकार करती हूं कि मैंने महिला होने के कारण कभी-कभी अपने आप को कम आंका है। हालांकि, समय के साथ मैंने महसूस किया है कि इससे बाहर निकलने का भी एक रास्ता है। अब मैं अपने जेंडर के कारण खुद को कभी पीछे नहीं रखती हूं।"

'शेरनी' पर क्या बोलीं विद्या?
एक्ट्रेस ने हाल ही में रिलीज हुई अपनी फिल्म 'शेरनी' के लिए फैंस से मिल रही प्रशंसा के बारे में भी बात की। विद्या ने कहा, "मैं लोगों के देखने के लिए फिल्में बनाती हूं। जितने ज्यादा से ज्यादा लोग मेरी फिल्मों को देखते हैं, उतनी ही ज्यादा खुशी मुझे मिलती है।" हालांकि, उन्होंने कहा कि यह सत्यापन के बारे में नहीं है। वे उन कहानियों को चुनती हैं, जो वो लोगों तक पहुंचाना चाहती हैं और यह इस पर आधारित है कि दर्शकों को क्या पसंद आएगा। विद्या बालन बॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली एक्ट्रेस में से एक हैं। वे 'द डर्टी पिक्चर', 'कहानी', 'शकुंतला देवी', 'मिशन मंगल', 'तुम्हारी सुलु', 'बेगम जान' जैसी कई अन्य फिल्मों का हिस्सा रही हैं।