तेलुगू सिनेमा की शूटिंग अगले हफ्ते से फिर होगी शुरू:एक्टर्स को अब से दिन के हिसाब से नहीं मिलेंगे पैसे, रिलीज के 8 हफ्ते बाद OTT पर आएगी फिल्म

एक महीने पहले

तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने कुछ दिन पहले ऐलान किया था कि वो 1 अगस्त 2022 से सभी फिल्मों की शूटिंग को रोक रहे हैं। मेकर्स ने यह फैसला इंडस्ट्री को री-स्ट्रक्चर करने के लिए लिया था। लेकिन अब कहा जा रहा है कि इसकी रोक को हटा दिया गया है। इसी के साथ-साथ ये भी कहा जा रहा है कि तेलुगू फिल्मों की शूटिंग अगले हफ्ते से फिर से शुरू हो जाएगी।

एक्टिव प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने किए कई बदलाव

पिंक विला की रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है कि फिल्म चैंबर और एक्टिव प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने फैसला किया है कि किसी भी एक्टर को अब से दिन के हिसाब से पैसा नहीं मिलेगा, जैसा कि पहले होता था। इसके अलावा, यह भी कहा जा रहा है कि वो किसी भी प्रोजेक्ट की ओटीटी रिलीज के लिए 8 हफ्ते की विंडो पर सहमत हो गए हैं। इसका मतलब है कि फिल्म की रिलीज के 8 हफ्ते तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कोई भी फिल्म रिलीज नहीं होगी।

तेलुगू फिल्मों की शूटिंग पर क्यों लगी थी रोक?

तेलुगू फिल्म मेकर्स ने शूटिंग पर रोक लगाने का फैसला इसलिए लिया था, क्योंकि वो इंडस्ट्री को रीस्ट्रक्चर करना चाहते थे। 2022 में फिल्में बनाना बहुत महंगा हो गया है। ऐसे में 2020 से लेकर 2021 में कोरोना की वजह से सिनेमा हॉल से आने वाली कमाई बहुत कम हो गई थी। इस नुकसान की भरपाई के लिए ये फैसला लिया गया है।

फिल्म प्रोड्यूसर्स ने स्टेटमेंट शेयर कर किया था ऐलान

तेलुगू फिल्म प्रोड्यूसर्स ने स्टेटमेंट शेयर कर लिखा था, 'पेंडेमिक के बाद रेवेन्यू की बदलते हालात को देखते हुए, हम प्रोड्यूसर्स के लिए उन सभी मुद्दों पर चर्चा करना जरूरी हो गया है, जिनका हम फिल्ममेकर के तौर पर सामना कर रहे हैं। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने इकोसिस्टम को बेहतर बनाएं और ये इंश्योर करें कि हम अपनी फिल्मों को हेल्दी एनवायरमेंट में रिलीज कर रहे हैं। इस संबंध में गिल्ड के सभी मेंबर्स ने 1 अगस्त 2022 से शूटिंग पर रोक लगाने का फैसला किया है, ताकि हम सब एक साथ बैठकर इस पर डिस्कशन करें और इसका समाधान निकाल सकें।'

खबरें और भी हैं...