टॉप 10:सिद्धू मूसेवाला एक गाने के लेते थे 8-10 लाख रुपए, बी-प्राक, गुरु रंधावा भी हैं पंजाब के सबसे पसंदीदा सिंगर्स

2 महीने पहले

पंजाब के जाने माने सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को दिनदहाड़े बेरहमी से हत्या कर दी गई। सिद्धू मूसेवाला की गायकी और गानों के फैंस दीवाने थे। उन्होंने साल 2016 में अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी। सिद्धू एक गाने के लिए 6 से 8 लाख रुपए फीस लेते थे। वो भले ही अब हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनके गाने हमेशा लोगों की जुबां पर रहेंगे। सिद्धू के अलावा और भी कई पंजाबी सिंगर्स हैं जिनके गाने भारत में ही नही बल्कि पूरी दुनिया में सुने जाते हैं। तो आइए जानते हैं ऐसे ही टॉप 10 पंजाबी सिंगर्स के बारे में-

बादशाह

बादशाह रैपर और सिंगर हैं जिन्होंने पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक में धूम मचा रखी है। बादशाह के रैप और आवाज अब कई फिल्मों में भी सुनने को मिल चुके हैं। वहीं इनकी फीस बाकी सिंगर्स के मुकाबले काफी ज्यादा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बादशाह एक गाने के लिए 20 लाख तक चार्ज करते हैं।

गुरु रंधावा

पंजाबी इंडस्ट्री के बेताज बादशाह रहे गुरु की गायकी का डंका बॉलीवुड में भी खूब बज रहा है। शुरुआत में उन्हें हर शो के लिए सिर्फ 500 रुपए मिला करते थे। अब वो एक गाने के लिए करीब 15 लाख रुपए चार्ज करते हैं। हाल ही में गुरु का गाना डांस मेरी रानी खूब चर्चा में रहा था।

बी- प्राक

फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों अपनी आवाज से सबको दीवाना बनाने वाले बी प्राक उन बुलंदियों पर हैं जहां पर हर एक सिंगर का पहुंचने का सपना होता है। बारिश की जाए, तेरी मिट्टी, फिलहाल इनके सबसे ज्यादा पसंद किए गए गाने हैं। तेरी मिट्टी के लिए तो बी-प्राक और जानी की जोड़ी ने नेशनल अवार्ड भी जीता है। बी-प्राक बचपन से ही सिंगर बनना चाहते थे, लेकिन उनके पिता को लगता था कि उन्हें म्यूजिक डायरेक्टर बनना चाहिए क्योंकि बी प्राक मुंह से म्यूजिक बनाया करते थे। बी प्राक जब म्यूजिक सीखने जाते थे तब उनके पिता उन्हें रोज 30 रुपए दिया करते थे। बी-प्राक एक गाने के लिए करीब 15 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

दिलजीत दोसांझ

पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ एक गाना गाने के लिए करीब 8 से 10 लाख रुपए फीस लेते हैं। दिलजीत उड़ता पंजाब, सूरज पे मंगल भारी जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। एक बॉलीवुड फिल्म में काम करन के लिए 4 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

हार्डी संधू

हार्डी संधू ने पंजाबी सिनेमा को अभी तक कई सुपरहिट गाने दिए हैं जिन्हें फैंस ने बेशुमार प्यार दिया है। हार्डी का पहला हिट गाना टकीला शॉट था। इस गाने ने उनके करियर को ऊंचाइयों तक पहुंचाया था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
एपी ढिल्लों

अमृतपाल सिंह ढिल्लों को म्यूजिक इंडस्ट्री में एपी ढिल्लों के नाम से जाना जाता है। ये पंजाबी इंडस्ट्री में के एक मशहूर गायक बन गए है। उन्हें साडा प्यार , एक्सक्यूसेस , ब्राउन मुंडे जैसे गानों के लिए जाना जाता है। उनके दो गाने एक्सक्यूसेस और ब्राउन मुंडे ग्लोबल हिट है ।

काका

पंजाबी सिंगर काका का नाम भी लोकप्रिय गायकों में शामिल है। यूट्यूब पर 2019 में अपना एक गाना सूरमा उन्होंने शेयर किया था। इस गाने को काफी लोकप्रियता मिली थी और तब से अब तक काका लगातार छाए हुए हैं। लिबास, तीजी सीट, धूर पेंडी, तेन्नू नी खबरां जैसे कई गानों के चलते काका पंजाबी म्यूजिक में नए स्टार के तौर पर उभरे हैं। महज एक साल के अंदर काका की लोकप्रियता इतनी तेजी से बढ़ी है कि उनके ज्यादातर गानों के व्यूज करोड़ों में हैं।

जस मानक

जस मानक एक पंजाबी सिंगर, मॉडल और संगीतकार भी है। जस मानक ने बहुत ही कम समय में बड़ा मुकाम हासिल किया। उन्होंने अपने सिंगिंग की शुरुआत 2017 में की थी। जस मानक का गाना प्राडा और लहंगा काफी पापुलर है। इस गाने को यूट्यूब पर 24 घंटे में 4 मिलियन व्यूज मिले थे।

जस्सी गिल

पंजाबी गायक और अभिनेता जस्सी गिल ने भी पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। इंडस्ट्री में उनकी पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ गई है कि हिंदी क्षेत्रों में भी उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हैं। अपने करियर के दौरान जस्सी गिल ने बापू जमींदार, लादेन, गबरू, नखरे, 'निकले करंट' और 'ओए होए होए' जैसे कई सुपरहिट गाने दिए हैं।

शैरी मान

अगर आप असली पंजाबी गानों के फैन हैं, तो आपने शैरी को जरूर सुना होगा। शैरी मान पंजाब के फेमस सिंगर हैं जिनके गानों को खूब पसंद किया जाता है। उन्होंने "हॉस्टल", "3 पैग" और "लव यू" जैसे टॉप क्लास गाने गाए हैं।

खबरें और भी हैं...