पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Sonakshi Sinha Turned Heroine From Fashion Designer, As Soon As Dabang Became A Hit, Her Father's Looks Compared To Her Ex girlfriend Reena Rai

सोनाक्षी सिन्हा का 34 वां बर्थडे:फैशन डिज़ाइनर से हीरोइन बन गईं सोनाक्षी सिन्हा, 'दबंग' हिट होते ही पिता की एक्स-गर्लफ्रेंड रीना राय से हुई थी लुक्स की तुलना

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा 34 साल की हो गई हैं। 2 जून 1987 को उनका जन्म बिहार के पटना शहर में हुआ था। वे बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होंने कम समय में ही अपना मुकाम हासिल कर लिया है। सोनाक्षी शॉटगन के नाम से मशहूर एक्टर और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा की सबसे छोटी संतान हैं। उनके अलावा शत्रु के दो जुड़वां बेटे लव और कुश हैं। सोनाक्षी की मां का नाम पूनम सिन्हा है।

मुंबई से की पढ़ाई

सोनाक्षी ने अपनी स्कूलिंग आर्य विद्या मंदिर, मुंबई से पूरी की, जबकि श्रीमती नाथीबाई दामोदरदास ठाकरसे यूनिवर्सिटी मुंबई से उन्होंने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है।

'दबंग' के लिए सोनाक्षी ने 30 किलो वजन कम किया था
'दबंग' के लिए सोनाक्षी ने 30 किलो वजन कम किया था

'दबंग' से बॉलीवुड में एंट्री

दबंग गर्ल के नाम से जानी जाने वाली सोनाक्षी ने साल 2010 की सुपरहिट फिल्म 'दबंग' से बॉलीवुड में एंट्री ली थी, जिसमें उनके को-स्टार सलमान खान थे। इसके बाद वे 'राउडी राठौर', 'सन ऑफ़ सरदार', 'दबंग -2', 'लुटेरा', 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा', 'बुलेट राजा', और 'आर राजकुमार' जैसी सफलतम फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वह 'हॉलिडे :अ सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी', 'एक्शन जैक्सन' और 'तेवर' जैसी फिल्मों में ही नज़र आ चुकी हैं।

रीना राय से हुई लुक्स की तुलना

सोनाक्षी ने जहां, अपनी पहली ही फिल्म 'दबंग' से दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाई, वहीं उनकी तुलना गुजरे जमाने की मशहूर एक्ट्रेस रीना राय से भी की जाती है। सोनाक्षी ने जब फिल्म 'दबंग' से बॉलीवुड में डेब्यू किया तो उसी समय लोगों ने उनके चेहरे का कम्पेरिजन एक्ट्रेस रीना राय से करना शुरू कर दिया था। इस बात सोनाक्षी न सिर्फ नाराज हुईं, बल्कि उनकी मां पूनम ने तो मीडिया को भी खूब खरी-खोटी सुनाई थी।

रीना राय से सोनाक्षी की तुलना की ये है वजह

रीना राय से सोनाक्षी की तुलना करने के पीछे एक वजह यह भी है कि कभी रीना राय और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच काफी करीबी रिश्ते थे। बॉलीवुड के गलियारों में तब यहां तक चर्चा थी कि शत्रुघ्न शादी के बाद भी रीना राय से मिलते रहे थे।

शत्रुघ्न सिन्हा का सबसे चर्चित अफेयर रीना राय के साथ था।
शत्रुघ्न सिन्हा का सबसे चर्चित अफेयर रीना राय के साथ था।

खास इंडियन लुक की वजह से सोनाक्षी का चेहरा मेरे जैसा: रीना

वहीं, रीना राय के कानों तक जब सोनाक्षी से उनकी शक्ल मिलने की खबर पहुंची तो उन्होंने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इन खबरों का खंडन किया। एक इंटरव्यू में रीना ने कहा था कि सोनाक्षी का चेहरा उनकी मां पूनम सिन्हा से मिलता है। इसके अलावा रीना राय ने कहा था कि 'दबंग' में सलमान खान ने सोनाक्षी को एक खास इंडियन लुक दिया था और सोनाक्षी से उनका चेहरा मिलने की एक वजह यह भी हो सकती है।

खबरें और भी हैं...