द ब्रोकन न्यूज:सोनाली बेंद्रे ने की कैंसर जर्नी के बारे में बात, बोलीं-मेरी बॉडी पर 23-24 इंच लंबे निशान पड़ गए थे

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपनी कैंसर जर्नी के बारे में बात की और बताया कि सर्जरी के बाद उनके साथ क्या हुआ था। सोनाली ने बताया कि सर्जरी के 24 घंटे बाद ही उनके डॉक्टर्स उन्हें घर भेजना चाहते थे। सोनाली को साल 2018 में कैंसर डिटेक्ट हुआ था और वो इसका इलाज कराने के लिए न्यूयॉर्क चली गई थीं। वहां वो करीब 6 महीने तक रही थीं।

सोनाली ने की अपनी कैंसर जर्नी के बारे में बात

सोनाली ने कहा, "मेरे पति गोल्डी बहल और मैं इसे बीसी और एसी कहते हैं, इसका मतलब कैंसर से पहले और कैंसर के बाद होता है। जब आप किसी चीज से गुजरते हैं तब आप उससे कई सबक भी सीखते हैं। और अगर आपने उससे कुछ भी नहीं सीखा है, तो यह वास्तव में दुखद है। मुझे लगता है कि इस बीमारी से मैंने कई सबक सीखे हैं।"

सोनाली को 23-24 इंच लंबे और गहरे निशान आए थे

सोनाली ने आगे कहा, "कैंसर की सर्जरी के बाद मेरे शरीर में कई बदलाव हुए और मेरी बॉडी पर 23-24 इंच लंबे और गहरे निशान भी पड़ गए थे। सर्जरी के बाद, मेरे सर्जन ने मुझसे कहा था कि मैं आपको 24 घंटे में चलते हुए देखना चाहता हूं। वो मुझे जल्द से जल्द घर भेजना चाहते थे, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं मुझे किसी भी तरह का इंफेक्शन न हो जाए। इसलिए वो लोग मुझे बार-बार हॉस्पिटल से डिस्चार्ज लेने के लिए कह रहे थे।"

सोनाली को 2018 में डिटेक्ट हुआ था कैंसर

सोनाली ने ठीक होने के बाद इस बीमारी का अनुभव साझा किया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, "इस बीमारी का पता शुरुआत में चल जाए तो बेहतर है। वैसे, यह बीमारी तो भयानक है ही, लेकिन इसका इलाज उससे कहीं ज्यादा भयानक और दर्दनाक होता है। अगर बीमारी पहले डिटेक्ट हो जाए तो इलाज में कम खर्च के साथ ही इसके ट्रीटमेंट में भी कम दर्द होता है। सूचना, जागरूकता और फटाफट एक्शन, इन तीन चीजों की जरूरत मुझे इलाज के दौरान पड़ी थी। सभी को इन चीजों को फॉलो करना चाहिए।"

बता दें सोनाली ने 1994 में फिल्म 'आग' के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। हाल ही में उन्होंने अपनी अपकमिंग सीरीज 'द ब्रोकन न्यूज' से अपने ओटीटी डेब्यू की घोषणा की है।

खबरें और भी हैं...