पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संकट में मददगार:किर्गिस्तान में फंसे मेडिकल स्टूडेंट्स की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, चार्टर फ्लाइट के जरिए इंडिया लाने का इंतजाम किया

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

किर्गिस्तान में फंसे मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए इंडिया वापस आने की एक उम्मीद की किरण जगी है। सोनू सूद इन्हें वापस इंडिया लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इसका खुलासा सद्दाम खान नाम के एक स्टूडेंट की ट्वीट के जरिए हुआ। 

सद्दाम ने लिखा, हम सोनू सूद, कुणाल सारंगी (पूर्व विधायक बहरागोड़ा) और सामाजिक कार्यकर्त्ता रेखा मिश्रा के प्रयासों की सराहना करते हैं जो एशियन मेडिकल इंस्टिट्यूट(किर्गिस्तान) में मेडिकल की डिग्री ले रहे भारतीय स्टूडेंट्स की मदद के लिए आगे आए हैं।

किर्गिस्तान पर भी बाकी देशों की तरह कोरोना महामारी का असर हुआ है। हमें यहां से निकालने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और सोनू सूद ने इस बात का भरोसा दिलाया है कि इंडिया वापसी के लिए जिस फ्लाइट का इंतजाम किया गया है, उसमें हमसे एक रुपए भी किराया नहीं लिया जाएगा। 

सोनू ने भी किया ट्वीट: सोनू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी देते हुए लिखा, किर्गिस्तान में फंसे स्टूडेंट्स के लिए अब घर वापसी का समय आ गया है। हम 22 जुलाई को बिश्केक-वाराणसी के बीच पहला चार्टर चलाने जा रहे हैं। डिटेल्स कुछ देर में स्टूडेंट्स के ईमेल आईडी और मोबाइल फोन पर पहुंच जाएगी। अन्य राज्यों के लिए चार्टर अगले हफ्ते उड़ान भरेंगे। 

विदेश मंत्रालय से मांगी थी मदद: इससे पहले कुणाल सारंगी ने एक ट्वीट के जरिए 3000 स्टूडेंट्स (जिनमें 20 स्टूडेंट्स बिहार और झारखंड के हैं) के किर्गिस्तान में फंसे होने की बात से विदेश मंत्रालय और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अवगत करवाया था। उन्होंने 14 जुलाई को अपनी ट्वीट में किर्गिस्तान में फंसे स्टूडेंट्स का एक मार्मिक वीडियो शेयर किया था। 

कुणाल ने इस बारे में कहा, सोनू सूद की मदद के बिना इन स्टूडेंट्स को वापस इंडिया लाना संभव नहीं हो पाता। पहली फ्लाइट के जरिए झारखंड और बिहार के 20 स्टूडेंट्स को किर्गिस्तान से इंडिया लाया जाएगा। मेरी ट्वीट को सोनू सूद ने री-ट्वीट किया था।

इसके बाद उन्होंने मेरी ट्वीट में दिए गए एक स्टूडेंट के मोबाइल नंबर पर कॉल किया और 15 जुलाई को ट्विटर पर लिखा, प्लीज मुझे स्टूडेंट्स की डिटेल ईमेल कीजिए ताकि उन्हें वहां से निकालने का प्रबंध किया जा सके। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें