रीमेक:साउथ इंडस्ट्री ने किया है इन बॉलीवुड फिल्मों को कॉपी, जबरदस्त हिट के साथ हुई थी धुआंधार कमाई

15 दिन पहले

KGF चैप्टर 2 , RRR और 'पुष्पा' की ताबड़तोड़ सक्सेस के बाद लोगों ने बॉलीवुड की काबिलियत पर सवाल उठाना शुरू कर दिया था। साउथ ऐक्टर किच्चा सुदीप ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि बॉलीवुड तमिल और तेलुगु में फिल्में डब कर सक्सेस के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं। फिर भी वह कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

बाॅलीवुड में साउथ की फिल्मों का रीमेक बन रहा है, पर बाॅलीवुड की ऐसी बहुत सी फिल्में है जिनका साउथ फिल्म इंडस्ट्री में रीमेक बना है और उन फिल्मों ने करोड़ों का बिजनेस किया है। आइए जानते हैं कि वह कौन-कौन सी फिल्मे हैं-

मुन्नाभाई एमबीबीएस-शंकर दादा एमबीबीएस

2003 में रिलीज हुई फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में सजंय दत्त और अरशद वारसी मेन लीड रोल में थे। इस काॅमेडी मूवी में मुन्ना भाई और सर्किट की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म का साउथ रीमेक शंकर दादा एमबीबीएस के नाम से रिलीज हुआ था, जिसमें चिरंजीवी मुख्य किरदार में थे।

मैं हूं ना-ऐगन

साल 2004 में आई फिल्म 'मैं हूं न' को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और यह बॉक्स ऑफिस पर हिट भी रही थी। इस फिल्म में शाहरुख खान, सुनील शेट्टी, सुष्मिता सेन, जायद खान और अमृता राव नजर आईं थीं। इसके 4 साल बाद 2008 में मैं हूं न की तमिल रीमेक ऐगन आई जिसमें साउथ अभिनेता अजीत कुमार लीड रोल में दिखाई दिए थे।

थ्री इडियट्स-नानबन

चेतन भगत की नॉवेल पर बेस्ड आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी की फिल्म 'थ्री इडियट्स' आज भी लोगों के दिलों पर राज करती है। फिल्म को साल 2009 में रिलीज किया गया था और इसके बाद साल 2012 में इसकी तमिल रीमेक नानबन रिलीज हुई। जिसमें अभिनेता सत्यराज ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

दंबंग-गब्बर सिंह

साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म दंबंग में एक्शन के साथ ही चुलबुल पांडे और रज्जो यानी सोनाक्षी सिन्हा की केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई थी। इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा और सलमान खान मेन लीड रोल में थे। इस फिल्म के बाद साल 2012 में इसकी साउथ रीमेक गब्बर सिंह रिलीज हुई और पवन कल्याण स्टारर ये फिल्म भी हिट साबित हुई थी।

पिंक-नेरकोंडा परवाई

साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म पिंक में सिर्फ तीन लड़कियों की कहानी नहीं बल्कि हर लड़की से यह कहीं न कहीं जुड़ती दिखाई दी थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया था। फिल्म में तापसी पन्नू, कृति कुल्हार और एंड्रिया ने तीनों लड़कियों के किरदार निभाए थे। इसके बाद साल 2019 में इसकी साउथ रीमेक नेरकोंडा परवाई के नाम से रिलीज हुई थी और इस फिल्म में मुख्य भूमिका अभिनेता अजीत ने निभाई थी।

ओह माय गॉड-गोपाला गोपाला

अक्षय कुमार और परेश रावल की फिल्म ओह माय गॉड में दर्शकों को खूब पसंद आई थी। लोगों ने इस फिल्म से काफी रिलेट भी किया था। इसके बाद साउथ में इसका रीमेक गोपाला गोपाला बना और एक्टर पवन कल्याण और वेंकटेश इस फिल्म में नजर आए। नॉर्थ के जैसे ही इस फिल्म का डंका साउथ में भी बजा था।

खबरें और भी हैं...