अपने ड्रीम रोल पर रश्मिका मंदाना बोलीं:मौका मिला तो साउथ एक्ट्रेस सौंदर्य का किरदार बड़े पर्दे पर निभाना चाहूंगी

एक महीने पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने फिल्म 'गुडबाय' के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया है। इस फिल्म में वो अमिताभ बच्चन और नीना गुप्ता जैसे वेटेरन एक्टर्स के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आ रही हैं। रश्मिका 'एनिमल' और 'मिशन मजनू' जैसे फिल्मों का भी हिस्सा हैं। हाल ही में दैनिक भास्कर से खास बातचीत के दौरान, रश्मिका ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें शेयर कीं और बताया कि वो किसी बायोपिक फिल्म का हिस्सा बनना चाहती हैं।

'गुडबाय' में अमिताभ बच्चन के साथ काम करना कैसा रहा?

अमिताभ बच्चन सर के साथ काम करना हर किसी का सपना होता है। इसके साथ बहुत सारी जिम्मेदारी आती हैं, लेकिन मैं उनके साथ केमिस्ट्री पर ध्यान देना चाहती थी। मुझे लगता है कि जिस क्षण हम एक-दूसरे से मिले, उसी समय हमने एक दूसरे से कनेक्ट कर लिया। वो एक व्यक्ति के रूप में शांत हैं, लेकिन इसके साथ ही वो अपनी टीम से भी बहुत प्यार करते हैं। उनके साथ काम करना मेरे लिए किसी सौभाग्य से कम नहीं था।

'किरिक पार्टी' से लेकर 'पुष्पा' और 'गुडबाय' तक, आपका सफर कैसा रहा?

इंडस्ट्री में मेरी जर्नी काफी थ्रिलर, एडवेंचर और रियल रही है। ये सफर इमोशंस का रोलर कोस्टर रहा है, और 5 सालों में, मैं एक व्यक्ति के रूप में बहुत इवॉल्व हुई हूं। एक अभिनेता के रूप में हम लगातार अलग-अलग बैकग्राउंड और अगल-अगल माइंडसेट के लोगों के साथ काम करते हैं। हम अलग-अलग किरदार निभाते हैं, जो एक व्यक्ति के रूप में बढ़ने में मदद करता है। अब तक मैंने जो भी फिल्में की हैं, उनमें मैं बेस्ट करने की कोशिश करती हूं और मुझे लगता है कि यही मुझे आगे बढ़ने में मदद करेगा। मैं अब तक के अपने सफर से बहुत संतुष्ट हूं।

फिल्म 'पुष्पा' से आपको एक अलग ही पहचान मिली। इस बारे में क्या कहना चाहेंगी?

मैं दिल से आभारी हूं कि फिल्म में सभी ने जो मेहनत की, उसे आखिरकार लोगों ने देखा और हमारी मेहनत को सराहा गया। इसके लिए मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करती हूं। इस तरह के रिस्पांस ने मुझे विश्वास दिलाया है कि वो फिल्म के सेकंड पार्ट का भी इंतजार कर रहे हैं। मैं ये देखने के लिए एक्साइटेड हूं कि चीजें कैसे आगे बढ़ने वाली हैं। उम्मीद करती हूं कि जो प्यार 'पुष्पा' को मिला वो 'पुष्पा 2' को भी मिले।

क्या आपका कोई ड्रीम रोल है?

मैंने अब तक कोई बायोपिक नहीं की और कोई हिस्टोरिकल प्रोजेक्ट का हिस्सा भी नहीं रही हूं। मेरे पिता का मानना है कि मेरी आंखें हिस्टोरिकल किरदार में बहुत अच्छी लगेंगी। खास करके किसी रानी के किरदार में। अभी तो मैं इस फील्ड में बहुत नई हूं, किसी लीजेंडरी के बायोपिक में खुद को देखना थोड़ा जल्दी होगा, लेकिन हां सौंदर्य मैम (साउथ की एक्ट्रेस) का रोल निभाना चाहूंगी। वो कर्नाटक की थीं और उनकी जिंदगी बहुत ही फेसिनेटिंग थी। जिन लोगों ने उनके साथ काम किया है, वो उनकी बहुत तारीफ करते थे। इस लिए मौका मिला तो मैं उनका किरदार बड़े परदे पर जरूर निभाना चाहूंगी।

खबरें और भी हैं...