पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'RRR' के डायरेक्टर को धमकी:आदिवासी नेता को मुस्लिम टोपी में दिखाया, बीजेपी ने राजामौली से कहा- लुक बदलो, नहीं तो थिएटर्स जला देंगे

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसएस राजामौली की फिल्म 'RRR' में कोमराम भीम की भूमिका में जूनियर एनटीआर। - Dainik Bhaskar
एसएस राजामौली की फिल्म 'RRR' में कोमराम भीम की भूमिका में जूनियर एनटीआर।

'बाहुबली' फेम डायरेक्टर एसएस राजामौली की अगली फिल्म 'RRR' रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है। तेलंगाना बीजेपी के नेता और करीम नगर से सांसद बांदी संजय ने फिल्म में फ्रीडम फाइटर कोमराम भीम के रि-प्रजेंटेशन पर सवाल उठाते हुए राजामौली को धमकी दी है। आदिलाबाद से भाजपा सांसद सोयम बापू ने भी फिल्ममेकर पर निशाना साधा है।

कोमराम की मुस्लिम वेशभूषा और टोपी पर विवाद

पिछले दिनों फिल्म से जूनियर एनटीआर का फर्स्ट लुक रिलीज किया था, जो कोमराम भीम की भूमिका निभा रहे हैं। इसमें उन्हें कुर्ता-पायजामा और मुस्लिम टोपी पहने दिखाया गया। तेलंगाना भाजपा ने फ्रीडम फाइटर और वेशभूषा पर सवाल उठाया है।

दुब्बका में जनता को संबोधित करते हुए बांदी संजय ने इस सीन का जिक्र किया। उन्होंने कहा, "राजामौली ने सनसनी फैलाने के लिए कोमराम भीम को यह टोपी पहनाई है। क्या हम इसे स्वीकार करेंगे? कभी नहीं।" उन्होंने अपने भाषण में फिल्म की रिलीज मुश्किल में डालने की धमकी भी दी है।

हम थिएटर्स जलाने में भी संकोच नहीं करेंगे: सोयम

बांदी संजय की तरह ही आदिलाबाद के सांसद सोयम बापू ने एक इंटरव्यू में कहा, "आदिवासी नेता को सुरमा, मुस्लिम टोपी और कुर्ता पायजामा में दिखाना गलत है। कोमराम भीम ने निजाम के शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ी और आदिवासियों के अधिकारों के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी। अगर राजामौली अपनी फिल्म में जूनियर एनटीआर का लुक नहीं बदलते हैं तो हम थिएटर्स जलाने में भी संकोच नहीं करेंगे।"

कौन थे आदिवासी नेता कोमराम भीम

कोमराम भीम का जन्म 22 अक्टूबर 1901 को हुआ था। उन्होंने हैदराबाद को आजाद कराने के लिए असफजाही राजवंश के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। कोमराम तब 19 साल के थे, जब उनके पिता को आदिवासियों के लिए लड़ाई लड़ने के चलते निजाम के अधिकारियों ने मार डाला था।

अक्टूबर 1940 में असिफाबाद के जोड़ेघाट पर कोमराम की भीम सेना और निजाम और ब्रिटिश सेना के बीच तीन दिन तक लड़ाई हुई। 27 अक्टूबर 1940 को 39 साल की उम्र में संघर्ष करते हुए उन्होंने अपनी जान दे दी।

गोंड जाति के आदिवासी आज भी कोमराम भीम को अपना आराध्य मानते हैं। तेलंगाना सरकार ने उनके सम्मान में असिफाबाद जिले का नाम कोमराम भीम जिला किया है।

8 जनवरी को रिलीज होगी 'RRR'

'RRR' में जूनियर एनटीआर के अलावा राम चरण, आलिया भट्ट, अजय देवगन और श्रिया सरन की भी अहम भूमिका है। इसमें हॉलीवुड और ब्रिटिश एक्टर रे स्टीवेंसन और न्यूकमर ओलिविया मोरिस भी नजर आएंगे। फिल्म 8 जनवरी 2021 को तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में रिलीज होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser