पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्टारकिड्स ने चुनी नई राह:इन स्टारकिड्स ने नहीं उठाया नेपोटिज्म का फायदा, बॉलीवुड के बजाए दूसरे प्रोफेशन में बनाई पहचान

5 महीने पहले

बॉलीवुड में नेपोटिज्म का डिबेट कभी खत्म नहीं होता। कहा जाता है कि यह स्टारडम का ऐसा टिकट है जो स्टारकिड्स को आसानी से मिल जाता है और वह बॉलीवुड में सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले जाते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि स्टारकिड्स के लिए आउटसाइडर्स की अपेक्षा बॉलीवुड में काम पाना आसान होता है इसलिए कई स्टार्स के बेटे-बेटियां, भाई-बहन बॉलीवुड में आ जाते हैं।

हाल ही में नव्या नवेली नंदा अपने बिजनेस वेंचर की वजह से सुर्खियों में आईं। अमिताभ बच्चन की नातिन होने के बावजूद उन्होंने फिल्मों की राह नहीं चुनी और अपना हेल्थकेयर पोर्टल लॉन्च किया।

नव्या की तरह ही अन्य कई स्टारकिड्स रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड नहीं बल्कि अलग प्रोफेशन को चुना और अपनी जगह बनाई।

श्वेता बच्चन नंदा

नव्या की ही मां श्वेता अमिताभ बच्चन-जया बच्चन की बेटी होने के बावजूद फिल्मों में नहीं आईं। उन्होंने बतौर लेखक अपनी पहचान बनाई।

रिद्धिमा कपूर साहनी

ऋषि कपूर-नीतू कपूर की बेटी और रणबीर कपूर की बड़ी बहन रिद्धिमा ने भी एक्टिंग को अपना प्रोफेशन नहीं बनाया। वह जानी-मानी फैशन और जूलरी डिज़ाइनर हैं।

अंशुला कपूर

बोनी कपूर की बेटी और अर्जुन कपूर की बड़ी बहन अंशुला ने एक्टिंग की दुनिया में कदम नहीं रखा। वह गूगल की एक्स-एम्प्लोयी रह चुकी हैं। साथ ही वह ऋतिक रोशन की ब्रांड HRX की ऑपरेशन मैनेजर रह चुकी हैं। वह सेलिब्रिटी फंडरेजिंग फाउंडेशन फैन काइंड चलाती हैं।

राहुल भट्ट

महेश भट्ट के बेटे और पूजा भट्ट के भाई राहुल ने भी एक्टिंग की दुनिया में कदम नहीं रखा। वह प्रोफेशनल फिटनेस ट्रेनर हैं। फिल्म दंगल में आमिर खान के कमाल के ट्रांसफॉर्मेशन के पीछे भी राहुल का ही हाथ था।

सबा अली खान

शर्मिला टैगोर की बेटी, सैफ अली खान और सोहा अली खान की बहन सबा अली खान ने भी फिल्मों में दिलचस्पी नहीं दिखाई। वह पेशे से जूलरी डिज़ाइनर हैं।

अहाना देओल

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की छोटी बेटी और ईशा देओल की छोटी बहन अहाना ने भी एक्टिंग की दुनिया में कदम नहीं रखा। उन्होंने डांसिंग को अपना प्रोफेशन बनाया। वह ओड़िसी डांसिंग में माहिर हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser