पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुशांत की याद में:सुशांत के नाम से पहचानी जाएगी एंड्रयूज गंज की 8 नंबर सड़क, बर्थडे से एक ही दिन पहले SDMC ने पास किया प्रपोजल

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अब साउथ दिल्ली के एंड्रयूज गंज की एक सड़क सुशांत सिंह राजपूत के नाम से पहचानी जाएगी। दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष और काउंसलर अभिषेक दत्त ने पिछले साल सितंबर में सड़क के नामकरण का प्रपोजल दिया था, जिसे साउथ दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने बुधवार को पास कर दिया।

सितंबर 2020 से मांग कर रहे अभिषेक
अभिषेक ने मांग की थी कि सुशांत सिंह राजपूत इंजीनियरिंग के छात्र थे और दिल्ली से उनका रिश्ता रहा है। इसलिए एंड्रयूज गंज वार्ड में रोड नंबर 8 (एंड्रयूज गंज से लेकर इंदिरा कैंप तक की सड़क) का नाम सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर करने की मांग की थी। गौरतलब है कि इसी क्षेत्र में अधिकतर निवासी बिहार से हैं। इस काम में उन्हें स्थानीय लोगों का साथ भी मिला जिससे सुशांत को याद रखा जा सके।

पहले भी सुशांत के नाम पर बनी यादगार
इसके पहले भी बिहार में सुशांत के नाम पर सड़क का नाम रखा जा चुका है। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने पटना के राजीव नगर मोहल्ले में एक चौक का नाम सुशांत के नाम पर रखा है। जिसका बोर्ड करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी ने चौक पर लगाया गया था। राजीव नगर के रोड नंबर-6 में ही सुशांत का मकान है। वहीं सुशांत के गृहनगर पूर्णिया में फोर्ड कंपनी चौक का नाम बदल कर सुशांत सिंह राजपूत चौक किया गया था। पूर्णिया की मेयर सविता सिंह ने बोर्ड लगाकर जगह का नामकरण किया था।

सुशांत ने पिछले साल 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित घर में मृत पाए गए थे। सुशांत की मौत के मामले में लगातार 7 महीने से सीबीआई, ईडी और एनसीबी जैसी एजेंसियां जांच कर रही हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें