यामी को है कभी न ठीक होने वाली बीमारी:स्किन प्रॉब्लम 'केराटोसिस पिलारिस' से जूझ रही हैं यामी गौतम, फोटोज शेयर कर बोलीं-इसका कोई इलाज नहीं

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस यामी गौतम पिछले महीने रिलीज हुई अपनी फिल्म 'भूत पुलिस' को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में उनके साथ सैफ अली खान, अर्जुन कपूर और जैकलीन फर्नांडिस भी लीड रोल में नजर आए हैं। अब हाल ही में यामी गौतम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है, जिसके कारण वे सुर्खियों में बनी हुईं हैं। दरअसल, इस पोस्ट में उन्होंने बताया है कि वे सालों से कभी न ठीक होने वाली एक स्किन प्रॉब्लम 'केराटोसिस पिलारिस' से जूझ रही हैं।

मुझे यह प्रॉब्लम टीनएज में शुरू हुई थी और इसका अभी भी कोई इलाज नहीं
यामी गौतम ने पोस्ट में अपने लेटेस्ट फोटोशूट की कुछ फोटोज शेयर करते हुए लिखा, "मेरी इंस्टा फैमिली को नमस्कार। मैंने हाल ही में अपनी कुछ फोटोज क्लिक करवाईं हैं। जब उन्हें मेरी स्किन की कंडीशन 'केराटोसिस पिलारिस' को छिपाने के लिए मेरी फोटोज को पोस्ट प्रोडक्शन में भेजा जाना था, जो एक आम प्रक्रिया है, तो मैंने सोचा यामी तुम इस सच को स्वीकार क्यों नहीं कर लेतीं ? जिन लोगों ने इस स्किन प्रॉब्लम के बारे में नहीं सुना है, उनको बता दूं कि यह एक स्किन कंडीशन है, जिसमें आपकी स्किन पर छोटे-छोटे दाने हो जाते हैं। "

मैंने इनसिक्यॉरिटी को दूर कर अपनी 'कमियों' को स्वीकार करने की हिम्मत जुटाई
यामी गौतम ने आगे लिखा, "मुझे यह प्रॉब्लम टीनएज में शुरू हुई थी और इसका अभी भी कोई इलाज नहीं है। मैंने सालों से इसे झेला है और अब जाकर मैंने अपने डर और इनसिक्यॉरिटी को दूर करने का फैसला किया और अपनी 'कमियों' को पूरे दिल से प्यार और स्वीकार करने की हिम्मत जुटाई है। मैंने अपना यह सच आप सबके साथ शेयर करने की हिम्मत जुटाई। मुझे अपने फॉलिकुलिटिस को एयरब्रश करने या उस 'अंडर-आई' या उस वेस्ट को 'शेप अप' करने का मन नहीं कर रहा था और फिर भी, मैं खूबसूरत महसूस करती हूं। मेरी अद्भुत टीम को विशेष धन्यवाद।"

फैंस और सेलेब्स कर रहे यामी की तारीफ
यामी गौतम के इस पोस्ट पर फैंस से लेकर कई सिलेब्रिटीज तक उनकी तारीफ कर रहे हैं कि उन्होंने अपनी 'कमियों' को स्वीकार किया। बता दें कि 'केराटोसिस पिलारिस' स्किन संबंधी एक ऐसी परेशानी है, जिसमें स्किन पर छोटे-छोटे दाने या मुंहासे और खुदरापन आ जाता है। यह स्किन के बालों या रोम में केराटिन नाम का प्रोटीन प्रोड्यूस होने के कारण होता है, जो स्किन की डीप पोर्स या रोम छिद्रों को ब्लॉक कर देता है।

खबरें और भी हैं...