सुभाष कपूर का मोरल स्टैंड:देश के मौजूदा हालात देखकर रोका वेब सीरीज 'महारानी' का ट्रेलर रिलीज, सोनी लिव से अपील कर रुकवाया

6 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

फिल्म निर्माता निर्देशक सुभाष कपूर ने अपने नए प्रोजेक्ट का ट्रेलर रोक दिया है। जिसकी पुष्टि उस वेब सीरीज के लेखक उमाशंकर सिंह ने की है। उन्होंने बताया कि वैसे तो ट्रेलर रिलीज पूरी तरह ऑनलाइन होना था। उसमें किसी तरह की कोई गैदरिंग नहीं होनी थी। पर फिर भी लगा कि वक्त ठीक नहीं है। 'महारानी' में हुमा कुरैशी लीड रोल में नजर आएंगी।

29 अप्रैल को रिलीज था शिड्यूल
उन्होंने आगे कहा- "करीब तीन हफ्ते पहले हमारी वेब-सीरीज 'महारानी' का टीजर आया था। आज यानी गुरुवार को उसका ट्रेलर आना शिडयूल्ड था। सारी तैयारी हो चुकी थी। पर हमारे शो के क्रिएटर सुभाष कपूर को लगा कि यह सही वक्त नहीं है। सभ्यता का तकाजा नहीं है। उन्होंने चैनल हेड तक अपनी भावनाएं पहुंचाई। वे भी सहर्ष ही ट्रेलर रोकने को राजी हो गए। हालांकि चैनल का सीरीज में एक बड़ी पूंजी लगी हुई है और ट्रेलर रिलीज अभी टालने से प्रमोशन का पूरा कैलेंडर भी हिल जाना है।"

उमाशंकर कहते हैं- आप देखेंगे कि हमारी यह सदाशयता, करुणा और शिष्टाचार आज अपनी सरकारों में, देवता और महामानव बना दिए गए लिलिपुटियन नेताओं में सिरे से नदारद हैं। वे बेशर्मी से चुनाव प्रचार करते रहे। वे लोगों की मदद कम, मदद की मुद्रा में फोटो खिंचवाकर अपना विज्ञापन ज्यादा करते हैं। वे ही क्यों समाज में शादी-विवाह, मुंडन-उपनयन भी पूर्ववत जारी हैं। मरती रहे दुनिया हम बजाएं हारमोनियम, बीते सालों में इस कदर हावी हुआ है कि कवि सर्वेश्वर की ये पंक्तियां घिस सी गई हैं जिसमें वे पूछते हैं कि अगर आपके घर के एक कमरे में लाश पड़ी हो तो क्या आप घर के दूसरे कमरे में प्रार्थना कर सकते हो??