पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Supreme Court Dismisses Sushant Singh Rajput's Sister Priyanka Singh's Petition To Quash The FIR Against Her Lodged By Rhea Chakraborty

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुशांत की बहन प्रियंका को सुप्रीम कोर्ट से झटका:रिया चक्रवर्ती की FIR के खिलाफ याचिका खारिज, हाईकोर्ट के फैसले को दी थी चुनौती

2 महीने पहले
रिया चक्रवर्ती का आरोप है कि प्रियंका सिंह ने फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनाकर अपने भाई सुशांत को दवा दी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने भी सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका सिंह की वह याचिका खारिज कर दी है, जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती द्वारा उनके खिलाफ दर्ज कराई गई FIR निरस्त करने की मांग की थी। पिछले महीने बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुशांत की एक बहन मीतू सिंह के खिलाफ दर्ज FIR रद्द करने का आदेश दिया था। जबकि दूसरी बहन प्रियंका के खिलाफ FIR को निरस्त करने से इनकार कर दिया था। प्रियंका ने बॉम्बे हाईकोर्ट के इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। प्रियंका की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों सीजेआई बोबड़े, जस्टिस बोपन्ना और जस्टिस रामासुब्रमणियम की बेंच ने सुनवाई की।

रिया के वकील का रिएक्शन
सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते हुए रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, "हम माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बेहद खुश हैं। भारत में न्याय होता है। हम देश के ज्यूडिशियल सिस्टम को नमन करते हैं। सत्य अकेला ही जीतता है। सत्यमेव जयते।"

बॉम्बे हाईकोर्ट ने क्या कहा था फैसले में
प्रियंका सिंह ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दी याचिका में दावा किया था कि रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट और मीडिया प्लेटफॉर्म पर पहले दिए गए बयानों से अलग मनगढ़ंत कहानी बनाई है। हालांकि, बॉम्बे हाईकोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा था कि प्रथम दृष्टया यह मामला प्रियंका सिंह के खिलाफ पाया गया है और उनके खिलाफ जांच में कोई रुकावट नहीं आनी चाहिए।

बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के बाद मानशिंदे ने कहा था, "बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस शिंदे और जस्टिस कार्णिक ने प्रियंका सिंह द्वारा लगाई गई वह याचिका खारिज कर दी है, जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती द्वारा उनके खिलाफ जालसाजी और NDPS एक्ट के अंतर्गत दर्ज कराई गई FIR रद्द करने की मांग की थी। हम फैसले से संतुष्ट हैं। ऐसा लग रहा है कि न्याय और सच्चाई के लिए बहे रिया चक्रवर्ती के आंसुओं की जीत हुई है। सत्यमेव जयते।"

रिया ने तीन लोगों पर किया था केस
रिया चक्रवर्ती ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉ. तरुण कुमार और सुशांत की दो बहनों प्रियंका और मीतू के खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया था। तीनों पर फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनाकर सुशांत के लिए दवा देने का आरोप लगाया गया था। इस केस को सुशांत की बहनों ने ​नवंबर 2020 में बॉम्बे हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। उन्होंने ‌वकील माधव थोराट के जरिए दाखिल की गई अर्जी में दावा किया था कि सुशांत के लिए दवाएं डॉक्टर ने ही लिखी थीं। उन्होंने कोई जुर्म नहीं किया है।

पिछले साल हुई थी सुशांत की मौत
सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून 2020 को मुंबई के बांद्रा में उनके घर में पंखे से लटका मिला था। जांच में मुंबई पुलिस ने बताया था कि वे डिप्रेशन के शिकार थे और उन्‍होंने आत्महत्या की है। हालांकि, इस पूरे मामले में कई महीनों तक विवाद जारी रहा। मौत के 15 दिन बाद सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने और उनके बैंक खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी का आरोप लगाते हुए पटना में FIR कराई थी। बिहार सरकार की अर्जी के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच CBI को सौंप दी थी, जो अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें