सुशांत की मौत से जुड़ा ड्रग्स का मामला:NCB ने ड्रग डीलर साहिल शाह को बनाया मुख्य संदिग्ध,दिवंगत SSR को इसी ने की ड्रग्स की सप्लाई

6 महीने पहले
14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत अपने अपार्टमेंट में पंखे से लटके मिले थे। इसके कुछ दो महीने बाद इस केस में ड्रग्स कनेक्शन का खुलासा हुआ था।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग डीलर साहिल शाह को मुख्य संदिग्ध बनाया है। साहिल को फ्लैसको के नाम से जाना जाता है। कहा जा रहा है कि साहिल ने ही सुशांत को ड्रग्स की सप्लाई की थी। बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर NCB ने साहिल से जुड़े दो ड्रग सप्लायर को भी अरेस्ट किया है। एक बातचीत में NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने साहिल के बारे में बताया।

6 महीने से पहेली बना हुआ था साहिल शाह

ई-टाइम्स से बातचीत में वानखेड़े ने कहा, "साहिल पिछले 6 महीने से हमारे लिए पहेली बना हुआ था। हमने सोमवार रात उसके मलाड स्थित घर पर छापामारी की, जहां उसकी मां और पत्नी मिलीं। वह उसी कॉम्प्लेक्स में रहता था, जहां पहले सुशांत रहते थे। साहिल करण अरोड़ा और अब्बास लखानी को ड्रग्स सप्लाई करता था, जिन्हें NCB ने पिछले साल अगस्त में गिरफ्तार किया था।" याद दिला दें कि करण अरोड़ा और अब्बास लखानी को उनके पास से 59 ग्राम क्यूरेटेड गांजा मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल दोनों जमानत पर बाहर हैं।

एक महीने पहले NCB ने फाइल की थी चार्जशीट

करीब एक महीने पहले NCB ने इस मामले में लगभग 12 हजार पेज की चार्जशीट फाइल की थी। इसमें सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक समेत 33 आरोपियों के नाम शामिल किए गए थे। 5 को फरार बताया गया था। इन दस्तावेजों में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर के बयान भी शामिल किए गए थे।

चार्जशीट के साथ 50 हजार पेज के डिजिटल एविडेंस भी दिए गए थे। इनमें आरोपियों के बीच हुई वॉट्सऐप चैट, उनके कॉल डेटा रिकॉर्ड और बैंक दस्तावेजों समेत अन्य सबूत शामिल हैं। 200 से अधिक गवाहों के बयान को भी इसमें शामिल किया गया था।

चार्जशीट फाइल होने तक 33 लोग अरेस्ट

इस केस में NCB ने चार्जशीट फाइल करने से पहले तक 33 लोगों को अरेस्ट किया था। इनमें रिया, उनके भाई शोविक के अलावा सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और कई ड्रग पैडलर शामिल हैं। इसी केस से मिले सुराग के बाद एक अन्य केस में NCB ने बॉलीवुड में कुछ नामचीन एक्ट्रेस से भी पूछताछ की थी।

सुशांत का केस NCB के हाथ ऐसे आया

सुशांत की मौत के दो महीने बाद उनके पिता ने पटना में केस दर्ज कराया था। यह केस सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया और रिया के परिवार के सदस्यों समेत 5 लोगों के खिलाफ था। इन सभी पर सुशांत के 15 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप लगाया गया था। इसके बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट से यह केस मुंबई ट्रांसफर करने की गुहार लगाई थी।

शीर्ष अदालत ने यह केस CBI को सौंप दिया था। यहीं से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एंट्री इस केस में हुई और रिया के वॉट्सऐप चैट की जांच से ड्रग्स का एंगल सामने आया। ड्रग्स से जुड़ी चैट मिलने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की एंट्री हुई और बॉलीवुड में चल रहे बड़े ड्रग्स का रैकेट का भंडाफोड़ हुआ।

खबरें और भी हैं...