पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बॉलीवुड सेलेब्स की अधूरी कहानी:सुशांत सिंह राजपूत, दिव्या भारती से लेकर मधुबाला तक, जब अपनी आखिरी फिल्म रिलीज होने से पहले ही गुजर गए बॉलीवुड स्टार्स

11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हर व्यक्ति के लिए अपने बेहतरीन काम को देखना सौभाग्य की बात है मगर कई बॉलीवुड एक्टर्स ऐसे भी हैं जो अपनी आखिरी फिल्म रिलीज होने से पहले ही गुजर गए। आइए जानते हैं कौन हैं वो दिवंगत स्टार्स-

सुशांत सिंह राजपूत- दिल बेचारा

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उनके निधन के अगले महीने उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा रिलीज हुई। इस फिल्म को डिज्नी प्लट हॉटस्टार पर 24 जुलाई को रिलीज किया गया था जो कुछ ही दिनों में आईएमडीबी ने अनुसार सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म बनी। सुशांत के गुजर जाने के बाद उनकी आखिरी फिल्म देखना हर किसी के लिए एक इमोशनल ब्रेकडाउन था। इस फिल्म से संजना सांघी ने बतौर लीड बॉलीवुड डेब्यू किया था। वहीं ये फिल्म मुकेश छाबड़ा की पहली डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म थी।

श्रीदेवी- जीरो

24 फरवरी 2018 में हुई दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत हर किसी के लिए एक बड़ा झटका था। एक्ट्रेस की मौत दुबई के होटल में हादसे के चलते हुए थी जहां वो अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए गई थीं। एक्ट्रेस ने आखिरी फिल्म मॉम के अलावा शाहरुख खान, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म जीरो में कैमियो रोल प्ले किया था, जो उनकी मौत के बाद दिसम्बर में रिलीज हुई थी।

ओम पुरी- ट्यूबलाइट

बॉलीवुड के सीनियर एक्टर ओम पुरी का निधन 6 जनवरी 2017 को दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। निधन के एक महीने पहले तक ओम ने अपनी आखिरी फिल्म ट्यूबलाइट की शूटिंग की थी जिसमें सलमान खान लीड रोल में थे। ये फिल्म 25 जून को उसी साल ईद के मौके पर रिलीज हुई। ओम अपनी आखिरी फिल्म नहीं देख सके।

राजेश खन्ना- रियासत

बॉलीवुड के सबसे पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ने निधन से पहले रियासत में अभिनय किया था, लेकिन इसकी रिलीज से पहले ही एक्टर का 18 जुलाई 2012 को कैंसर के चलते निधन हो गया। एक्टर के दुनिया को अलविदा कहने के दो साल बाद उनकी डेथ एनीवर्सिरी के मौके पर रियासत फिल्म को रिलीज किया गया था।

दिव्या भारती- शतरंज

अपने शुरुआती बॉलीवुड करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में जबरदस्त अभिनय कर दिव्या भारती सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस बन चुकी थीं। कई हिट फिल्मों के बाद साल 1993 में दिव्या भारती की फिल्म शतरंज रिलीज हुई लेकिन इसकी रिलीज से पहले ही दिव्या का निधन हो चुका था। उसी साल दिव्या का निधन 5 अप्रैल को अपनी बिल्डिंग की बालकनी से गिरने से हुआ था। निधन से पहले दिव्या ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म परिणाम भी साइन की थी लेकिन उनके गुजरने के बाद ये फिल्म कभी बन ही नहीं सकी।

मधुबाला- ज्वाला

हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्म मुगल-ए-आजम में अनारकली का किरदार निभाने वाली मधुबाला का निधन दिल में छेद होने के चलते 23 फरवरी 1969 में हुआ था। उनके निधन के दो साल बाद उनकी आखिरी फिल्म ज्वाला रिलीज हुई थी जो एक बड़ी हिट साबित हुई। फिल्म में दिवंगत एक्ट्रेस के साथ सुनील दत्त, आशा पारेख और ललिता पवार लीड रोल में थीं।

स्मिता पाटिल- गलियों के बादशाह

अर्थ, मिर्च मसाला, मंथन जैसी कई हिट फिल्मों में नजर आ चुकीं स्मिता पाटिल का निधन 13 दिसम्बर 1986 में हुआ था। एक्ट्रेस का निधन पहले बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के दो हफ्तों बाद डिलीवरी में आई कॉम्प्लिकेशन से हुआ था। स्मिता की आखिरी फिल्म गलियों के बादशाह उनकी मौत के तीन साल बाद 17 मार्च 1989 में रिलीज हुई थी। एक्ट्रेस ने अपने छोटे फिल्मी करियर में 80 से ज्यादा फिल्में की थीं।

फारूख शेख- यंगिस्तान

पॉपुलर एक्टर और टीवी प्रेजेंटर फारूख शेख का निधन दुबई में फैमिली वैकेशन के दौरान हार्टअटैक से हुआ था। 28 दिसम्बर 2013 में हुए निधन के बाद उनकी आखिरी फिल्म यंगिस्तान 28 मार्च 2014 में रिलीज हुई थी। इस पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म में जैकी भगनानी और नेहा शर्मा लीड रोल में थे।

शम्मी कपूर- रॉकस्टार

कश्मीर की कली, तीसरी मंजिल जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में नजर आ चुके दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर का निधन 14 अगस्त 2011 में हुआ था। उनके निधन के तीन महीने बाद उनकी आखिरी फिल्म रॉकस्टार 11 नवम्बर को रिलीज हुई थी, जिसमें उनके ग्रेट नेफ्यू रणबीर कपूर लीड रोल में थे। ये फिल्म एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी।

अमरीश पुरी- कच्ची सड़क

मिस्टर इंडिया समेत कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाने वाले अमरीश पुरी का निधन 12 जनवरी 2005 में ब्रेन हेमरेज से हुआ था। आखिरी समय में अमरीश ने दो फिल्मों किसना और कच्ची सड़क में काम किया था। उनके इलाज के दौरान ही किसना फिल्म रिलीज हो चुकी थी वहीं कच्ची सड़क उनके गुजरने के बाद 8 सितम्बर 2006 में रिलीज हुई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser