पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुशांत की आखिरी फिल्म:एक्टर के फैन्स और परिवार के सपोर्ट में दिलजीत दोसांझ , बोले- यह फिल्म थिएटर में रिलीज होनी चाहिए

4 महीने पहले

दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' 24 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी। हालांकि, अभिनेता के फैन और फैमिली मेंबर्स चाहते हैं कि इसे बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाए। अब पंजाबी सिनेमा से बॉलीवुड में आए एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ ने भी यही इच्छा जाहिर की है। 

दिलजीत ने ट्विटर पर फिल्म का पोस्टर साझा किया है। उन्होंने इसका कैप्शन पंजाबी में दिया है, जिसका हिंदी अनुवाद है- यह तो थिएटर में रिलीज होनी चाहिए। मैं भाई से दो बार मिला था। जानदार बंदा था यार। मैं हॉटस्टार पर यह फिल्म जरूर देखूंगा।

विकास गुप्ता ने भी जताई थी यही इच्छा

इससे पहले सुशांत के दोस्त और प्रोड्यूसर विकास गुप्ता ने कहा था कि फिल्म पहले थिएटर्स में आनी चाहिए। उन्होंने इंस्टाग्राम पर फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी फॉक्स स्टार स्टूडियो को टैग करते हुए लिखा था- निवेदन है क्या आप सिनेमा हॉल ओपन होने के बाद 'दिल बेचारा' को वहां रिलीज कर सकते हैं। यह सुशांत की आखिरी फिल्म है और इसे थिएटर्स में न देखना दिल टूटने जैसा होगा। पूरा देश इसे वहीं देखना चाहता है।

सबसे पहले परिवार ने जताई थी आपत्ति

25 जून को डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने 'दिल बेचारा' की डिजिटल रिलीज का ऐलान किया था। दैनिक भास्कर ने जब सुशांत के चचेरे भाई और बीजेपी एमएलए नीरज सिंह बबलू की प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने इसे अभिनेता के खिलाफ साजिश बताया था। उन्होंने कहा था- यह सुशांत की आत्मा के साथ गलत किया जा रहा है। डिजिटल रिलीज करने से जाहिर है कि अभी भी उनके खिलाफ साजिश चालू है।

हम इस फिल्म के निर्माताओं का विरोध करते हैं। सिनेमा हॉल में रिलीज का अलग महत्व है। पता चलता है कि फिल्म कितने लोगों ने देखी? क्या रिकॉर्ड कायम किया? डिजिटल पर तो वह पता भी नहीं चलता है। हमारी गुजारिश है कि इस फैसले को तुरंत बदला जाए। इस फिल्म को सिनेमा घर में ही रिलीज किया जाए।

हॉटस्टार ने लिखा था- सुशांत सिंह राजपूत की विरासत का जश्न

हॉटस्टार प्लस डिज्नी ने फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान करते हुए लिखा था- एक कहानी प्यार, उम्मीद और अंतहीन यादों की। दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की विरासत का जश्न, जो सभी के मन में हमेशा रहेगी और सबका प्यार पाती रहेगी। 'दिल बेचारा' सभी के लिए 24 जुलाई को आ रही है।

2018 में अनाउंस हुई थी फिल्म

कास्टिंग डायरेक्टर से फिल्म निर्देशक बने मुकेश छाबड़ा ने अपनी डेब्यू फिल्म के रूप में 'दिल बेचारा' का ऐलान मार्च 2018 में किया था। 2012 में आए जॉन ग्रीन के नॉवेल 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' पर बेस्ड इस फिल्म में सुशांत के अपोजिट संजना सांघी को कास्ट किया गया था और जुलाई 2018 में इसकी शूटिंग शुरू हो गई थी। 

एक बार नाम बदला तो दो बार रिलीज डेट टली

पहले यह फिल्म 'कीजी और मैनी' नाम से बनाई जा रही थी। लेकिन फरवरी 2019  में इसका नाम बदलकर 'दिल बेचारा' कर दिया गया था। इतना ही नहीं दो बार फिल्म की रिलीज डेट भी टालनी पड़ी। 

पहले यह फिल्म 29 नवंबर 2019 को सिनेमाघरों में आने वाली थी। लेकिन किसी कारण इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ाते हुए 8 मई 2020 कर दी गई। हालांकि, इस बार कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते लॉकडाउन घोषित हुआ और सिनेमाहॉल बंद हो गए। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें