यादों में इरफान खान:सुतापा सिकदर बोलीं- मैं हमेशा बाबिल से कहती हूं कि तुम्हारे पिता तुमसे 10 गुना ज्यादा मेहनत करते थे

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिवंगत एक्टर इरफान खान की पत्नी सुतापा सिकदर ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने कभी ऐसा व्यक्ति नहीं देखा, जिसने इरफान के जैसी कड़ी मेहनत की हो। सुतापा उन कई अन्य सेलेब्स में शामिल हैं, जिन्होंने सीरीज के एक एपिसोड में इरफान के बारे में बात की है। एपिसोड में सुतापा कहती हैं, ''जिस तरह से वो लोगों से बात करते थे, मुझे यकीन है कि हर कोई समझ सकता है कि उनमें किस तरह की ईमानदारी थी, जो उनकी बातों के जरिए दूसरे व्यक्ति तक पहुंची।''

सुतापा ने की इरफान की एक्टिंग के बारे में बात

सुतापा कहती हैं, "लोग हमेशा कहते थे कि इरफान ने वास्तव में कभी एक्टिंग नहीं की है, मैंने यह बात कई लोगों से कई बार सुनी है। मैं हमेशा सोचती थी कि अगर इतनी मेहनत एक्टिंग नहीं करने में जाती है, तो एक्टिंग करने में कितनी महनत लगती होगी। मैंने अपने पूरे जीवन में कभी किसी आदमी को इतनी मेहनत करते हुए नहीं देखा, यहां तक कि मेरा बेटा भी, जो अपने पिता के रास्ते पर चलने के लिए तैयार हो रहा है, मुझसे पूछता है कि पापा क्या करते थे, और मैं हमेशा उससे कहती हूं कि तुम्हारे पिता तुमसे 10 गुना ज्यादा मेहनत करते थे।"

कई सेलेब्स ने की इरफान के बारे में बात

इरफान की फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की को-स्टार राधिका मदान, दीपक डोबरियाल, पंकज त्रिपाठी और डायरेक्टर होमी अदजानिया ने भी सीरीज में इरफान के बारे में अपने विचार साझा किए हैं। अरित्रा मुखर्जी द्वारा डायरेक्टिड इस एपिसोड में जीशु सेनगुप्ता, शूजीत सरकार, रूपा गांगुली, तिग्मांग्शु धूलिया, डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी, महेश भट्ट, अनीस बज्मी, चंदन रॉय सान्याल, शैलेश आर. सिंह, संजय चौहान, अजय ब्रह्मात्माज, गुनीत मोंगा, भी हैं।

शिबोप्रसाद ने की इरफान की तारीफ

इस सीरीज को नंदिता रॉय और शिबोप्रसाद मुखर्जी ने प्रोड्यूस किया है। शिबोप्रसाद ने कहा, "मेरे लिए, यह ऐसा था जैसे मैं एक किताब पढ़ रहा हूं, जिसे मैं कभी खत्म नहीं करना चाहता, क्योंकि अंत में अवॉइड ना किए जाने वाली सच्चाई है। इरफान खान न केवल एक ग्रेट एक्टर थे, बल्कि एक सच्चे इंसान भी थे और यह फैक्ट दिल तोड़ने वाला है कि वो अब इस दुनिया में नहीं रहे।"