• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Tabbasum Recovered From Covid: 77 year old Actress Beats Corona, Son Hoshang Said My Mother Did Not Panic At All When She Was Positive

कोविड से रिकवर हुईं तब्बस्सुम:77 वर्षीय एक्ट्रेस ने दी कोरोना को मात, बेटा होशांग ने कहा- पॉजिटिव होने पर मेरी मां बिलकुल नहीं घबराईं

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

वेटेरन एकट्रेस-होस्ट तबस्सुम कुछ दिनों पहले कोरोना की चपेट में आ गई थीं, जिसकी वजह से उन्हें मुंबई के एक हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। अब उनकी हालत में काफी सुधार आया है और जल्द ही उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज भी मिल जाएगा। इसी बीच खबर थी कि कोरोना के आलावा 77 वर्षीय तबस्सुम को अल्जाइमर की भी बीमारी थी हालांकि इसमें कोई सच्चाई नहीं है। दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान, तबस्सुम के बेटे होशांग गोविल ने बताया कोरोना पॉजिटिव होने पर मेरी मां बिलकुल नहीं घबराईं।

तबस्सुम को अल्जाइमर की कोई बीमारी नहीं है

होशांग बताते हैं, "ना जाने ये अल्जाइमर की झूठी खबरें कहां से आ रही हैं, मेरी मां को कोरोना हुआ था इसके अलावा उन्हें किसी भी प्रकार की कोई भी गंभीर बीमारी नहीं है। वे जल्द ही अपने फैन्स को अपनी तबियत के बारे में बताएंगी।"

12 दिन बाद तबस्सुम की रिपोर्ट नेगेटिव आई है

तबस्सुम के कोरोना होने के बारे में होशांग बताते हैं, "पिछले महीने मां घर से अपने यूट्यूब चैनल के लिए शूट कर रही थीं, उसी दौरान उनका ब्लड प्रेशर काफी बढ़ गया था। जाहिर है उनके इस उम्र में हम किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते थे। हमने कोरोना टेस्ट के अलावा कुछ और जरूरी टेस्ट करवाए। बाकी सभी रिपोर्ट्स नार्मल थी लेकिन उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हमने उन्हें तुरंत अस्पताल में एडमिट करवाया। तकरीबन 12 दिन तक उनका इलाज चला और अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। जल्द ही उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज मिल जाएगा।"

कोरोना होने पर तबस्सुम बिलकुल नहीं घबराईं

होशांग ने बताया कि तबस्सुम कोविड योद्धा हैं। वे कहते हैं, "कोरोना होने पर मेरी मां बिलकुल नहीं घबराईं। जब रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो सबसे पहले उन्होंने कहा कि जिंदगी में बड़ी-बड़ी मुसीबतों का सामना किया है, कोरोना क्या चीज है? बहुत ही पॉजिटिव होकर उन्होंने खुद को हॉस्पिटल में एडमिट करने की बात कही और अपना इलाज करवाया।"

21 साल तक तबस्सुम ने दूरदर्शन पर किया काम

तब्बस्सुम ने 1947 में बेबी तबस्सुम के नाम से हिंदी फिल्म 'नरगिस' से इंडस्ट्री में कदम रखा था। 70 के दशक में एक कामयाब टेलीविजन होस्ट के तौर पर भी अपनी एक अलग पहचान बनाई। दूरदर्शन पर तकरीबन 21 साल तक चले टॉक शो 'फूल खिले हैं गुलशन गुलशन में' में वे कई बड़ी-बड़ी हस्तियों का इंटरव्यू करती थीं। इसके अलावा, वे पिछले कई सालों से अपने यू ट्यूब चैनल के लिए भी लगातार वीडियो बनाती आ रही हैं।