दीपिका-रणवीर बने अमीर पावर कपल:शाहरुख-गौरी की कम्बाइन्ड कुल नेटवर्थ है 7304 करोड़, विराट- अनुषका का नाम भी है इस लिस्ट में शामिल

3 महीने पहले

2022 में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह एशिया के चार सबसे अमीर सेलिब्रिटी पावर कपल्स में शामिल हो गए हैं। इस लिस्ट में शामिल होने बाकी तीन पावर कपल्स में हांगकांग के फेमस एक्टर टोनी लेउंग और कैरिना लाउ, साउथ कोरिया सुपरस्टार रेन और किम ताए-ही और साथ ही सिंगापुर के फैन वोंग और क्रिस्टोफर ली हैं।

बॉलीवुड में ऐसे बहुत सारे सेलेब्स है, जिनका नाम पावर कपल्स के लिस्ट में शामिल है। पर इससे पहले जानते है कि ये कम्बाइन्ड नेटवर्थ क्या है?

कम्बाइन्ड नेटवर्थ

जब बाॅलीवुड कपल कोई प्रोजेक्ट या ब्रांड एंडोर्समेंट एक साथ करते हैं तो उससे जो दोनों कपल की कुल कमाई होती है, उसे ही कम्बाइन्ड नेटवर्थ कहा जाता है।

तो चलिए अब जानते हैं उन सेलेब्स और उनकी कुल नेटवर्थ और कम्बाइन्ड नेटवर्थ के बारे में-

दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह

ये कपल 2018 में शादी के बंधन में बंधा था। फिल्मों के अलावा दोनों सेलेब्स ब्रांड एंडोर्समेंट और सोशल मीडिया के जरिए करोड़ों रुपए कमाते हैं। दोनों की कम्बाइन्ड कुल नेटवर्थ करीब 445 करोड़ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका ब्रांड एंडोर्समेंट से लगभग 78 करोड़ की कमाई करती हैं।

शाहरुख खान-गौरी खान

शाहरुख और गौरी पिछले कई सालो से बी टाउन के पावर कपल्स के लिस्ट में शामिल हैं। इन दोनों ने 1991 में शादी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों की कुल कम्बाइन्ड नेट वर्थ करीब 7304 करोड़ है। गौरी खान का 'गौरी खान डिजाइन्स' नाम के अपने खुद के डिजाइन स्टूडियो है। इसके अलावा दोनों प्रोडक्शन कंपनी 'रेड चिलीज एंटरटेनमेंट' के भी मालिक हैं।

अक्षय कुमार- ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार ऐसे स्टार है, जो एक साल में 4 से 5 फिल्में करते है। यही कारण है कि उनका नाम फोर्ब्स की सबसे अमीर सेलेब्स की लिस्ट में भी शामिल रहा है। वहीं, ट्विंकल खन्ना एक सफल लेखिका हैं। ये कपल कैप ऑफ गुड फिल्म्स और मिस फनी बोन जैसे प्रोडक्शन हाउस के भी मालिक हैं। अक्षय और ट्विंकल की कुल कम्बाइन्ड संपत्ति 3195 करोड़ रुपए है।

आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी

आदित्य और रानी 2014 में शादी के बंधन में बधे थे। आदित्य एक सफल निर्देशक हैं और वहीं रानी बाॅलीवुड की टाॅप अदाकारा में से एक हैं। आदित्य यश राज फिल्म्स के मालिक हैं। इन दोनों की कुल कम्बाइन्ड नेटवर्थ करीब 6762 करोड़ है।

आनंद आहूजा और सोनम कपूर

अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने 2018 में आनंद आहूजा से शादी की थी। आनंद शाही एक्सपोर्ट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर है। साथ ही आनंद मल्टी-ब्रांड स्नीकर कंपनी 'वेज-नॉनवेज के भी मालिक है। वहीं सोनम फिल्मों के अलावा ज्यादातर अपनी कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से करती हैं। इन दोनों की कुल कम्बाइन्ड नेटवर्थ करीब 4934 करोड़ है।

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा

विराट और अनुष्का 2017 में शादी के बंधने में बधे थे। विराट क्रिकेट के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी कमाई करते हैं और वो 'प्यूमा', 'वीवो', 'हिमालया', 'मिंत्रा' जैसे कई फेमस ब्रांड के एंबेसडर भी हैं। जबकि अनुष्का का नाम बॉलीवुड के टाॅप एक्ट्रेसेस के लिस्ट में शामिल है। अनुष्का भी ब्रांड एंडोर्समेंट से बड़ी रकम कमाती हैं और साथ ही उनका कपड़ों के ब्रांड 'NUSH' की मालकिन हैं। इन दोनों की कुल कम्बाइन्ड नेटवर्थ करीब 1337 करोड़ है।

ग्राफिक्स- विपुल शर्मा

खबरें और भी हैं...