फवाद-माहिरा की फिल्म ने तोड़े कई रिकॉर्ड:सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पाकिस्तानी फिल्म बनी द लीजेंड मौला जट्ट

14 दिन पहले

फवाद और माहिरा खान की फिल्म द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट ने वर्ल्ड वाइड बॉक्स-ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। फिल्म ने दुनिया भर में 8.95 मिलियन का कलेक्शन किया है। पाकिस्तानी करेंसी में ये कीमत 200 करोड़ रुपए से ज्यादा होती है। दमदार कलेक्शन के साथ द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पाकिस्तानी फिल्म बन गई है।

मौला जट्ट है पाकिस्तानी की सबसे महंगी फिल्म

बता दें कि घरेलू बॉक्स-ऑफिस पर फिल्म ने 80 करोड़ कमाएं हैं, वहीं फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन 120 करोड़ (पाकिस्तानी रुपए) के आसपास है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो द लीजेंड ऑफ मौला जट पाकिस्तान की सबसे मंहगी फिल्म है। इसे बनाने में कुल 100 करोड़ (पाकिस्तानी रुपए) का खर्च आया है।’ ऐसे में फिल्म ने अपने बजट से दोगुनी कमाई कर चुकी है। मेकर्स फिल्म के अनकट वर्जन को UK में 2 दिसंबर को रिलीज करने वाले हैं। जो 18 प्लस और अनसेंसर होगा, इसके बाद फिल्म के कलेक्शन में और भी इजाफा होगा।

इंड्सट्री के बड़े कलाकारों ने फिल्म में किया है काम

पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री के बड़े कलाकारों ने फिल्म में काम किया है। फिल्म में फवाद और माहिरा के अलावा हुमैमा मलिक, गोहर रशीद, फारिस शफी, अली अजमत, रहीला आगा, बाबर अली, साइमा बलोच, शफकत चीमा, नय्यर एजाज और रेशम भी मुख्य भूमिका हैं। मेकर्स ने जब फिल्म का फर्स्ट लुक रिवील किया था, तब से ही ऑडियंस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड थी, ऐसे में कहा जा सकता है कि फिल्म ने ऑडियंस को निराश नहीं किया। ऑडियंस के अलावा क्रिटिक्स ने भी फिल्म को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। बता दें कि द लीजेंड मौला जट्ट साल 1979 की कल्ट क्लासिक मौला जट्ट का रीबूट है, जिसे आज भी याद किया जाता है।

खबरें और भी हैं...